जल समस्या को लेकर भूली वासियों ने दिया एक दिवसीय धरना

धनबाद : एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में व्याप्त जल समस्या को लेकर भूली वासियों ने शुक्रवार को नागरिक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। इस दौरान भूलीवासियों ने जल समस्या को लेकर धनबाद नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नागरिक संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष डा. बालेश्वर प्रसाद कुशवाहा ने कहा की पिछले पांच वर्षो से धनबाद नगर निगम के अधिकारी भूली वासियों को ठगने का काम कर रहे है। धनबाद वासियों को जलापूर्ति के लिए करोड़ों रुपए की लागत से मैथन जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया गया। इसको लेकर श्रमिक नगरी भूली में भी जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाया गया। दो बड़ी बड़ी जल मीनार भी खड़ी की गई, लेकिन आज तक उन जलमिनारो से एक बूंद भी पानी की आपूर्ति नहीं की गई। भूली वासियों को पिलाया गया तो सिर्फ आश्वासन का घूंट।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं भूली में लगे लगभग चापा नल खराब पड़े है, कुंआ रखरखाव के अभाव में सुख चुका है। लोग दो बूंद पानी के लिए कई किलोमीटर की दूरी तय करने को विवस है। बावजूद इसके नगर निगम की कुंभकर्णी नींद नहीं खुल रही है। यह धरना प्रदर्शन नगर निगम की उसी कुंभकर्णी निद्रा को खोलने के लिए आयोजित किया गया। इसके बावजूद भी यदि नगर निगम के अधिकारियों की निद्रा नहीं खुलती है तो भूली वासी उग्र आंदोलन को विवश होंगे।

 

ये भी पढ़ें : पलामू में आंगनबाड़ी सेविका चयन के दौरान हंगामा