पथराव की घटना से जनता का ध्यान भटकाने की हो रही साजिश : विहिप

रांची : विश्व हिन्दू परिषद रांची ग्रामीण जिला मंत्री रोबिन कुमार महतो और बजरंग दल जिला संयोजक बिनोद विश्वकर्मा ने कहा है कि विगत दिनों नगड़ी में सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस में एक समुदाय के जरिये सुनियोजित तरीके से मस्जिद के पास घात लगाकर पथराव की गई थी। इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं, जिनका इलाज अब भी चल रहा है। इस घटना से हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है।

ये भी पढ़ें : झारखंड कैबिनेट की बैठक 23 फरवरी को

दोनों पदाधिकारियों ने कहा है कि पथराव की घटना से जनता का ध्यान भटकाने की साजिश एक जमात कर रहा है। क्योंकि, नगड़ी पुलिस उन उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के बजाय संरक्षण देने में लगी है। इस मामले में नगड़ी पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर बजरंग दल का नाम मंदिरों की मूर्ति चोरी से जोड़ा जा रहा है। इसमें एक खास जमात के मीडियाकर्मी भ्रम और झूठ परोसने में शामिल हैं जबकि ये दोनों घटनाएं अलग-अलग हैं। इस समाचार का विहिप और बजरंग दल रांची ग्रामीण जिला निंदा करते हुए खंडन करते हैं। साथ ही मांग करते हैं कि ऐसे झूठे समाचार का स्वयं खंडन निकाले अन्यथा संगठन उन पर मानहानि का मुकदमा करेगी।

Bajrang Dal District Coordinator Binod VishwakarmaVishwa Hindu Parishad Ranchi Rural District Minister Robin Kumar Mahato