अतीक अहमद हत्याकांड पर भड़के विरोधी दल

लखनऊ: शनिवार देर रात माफिया अतीक अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद पूरे उत्तर प्रदेश प्रशासन पर सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल खड़ा होना लाजमी भी है कि क्योंकि अतीक और उसके भाई की हत्या पुलिस हिरासत में हुई है। अब इसको लेकर विपक्षी दल यूपी सरकार पर पूरी तरह से हमलावर नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी ने भारत को माफिया गणराज्य बना दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं इसे यहां कहूंगी, मैं इसे विदेश में कहूंगी, मैं इसे हर जगह कहूंगी क्योंकि यह सच है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी और कैमरों के सामने हिरासत में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह कानून के शासन की मौत है’।


औवैसी भी भड़के

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम योगी से इस्तीफे की मांग की है। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने का अनुरोध किया। ओवैसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में कानून के दम पर नहीं, बल्कि बंदूक के दम पर सरकार चला रही है।

बिहार के प्रमुख नेताओं में से एक जीतन राम मांझी ने इस हत्याकांड पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा है कि ‘क़ानून-व्यवस्था की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुकाबले बिहार में क़ानून-व्यवस्था अच्छी है। वहां कोई व्यक्ति अस्पताल जा रहा है और पास आकर गोली मारी जाती है। पत्रकार का रूप लेकर यह हुआ और पता नहीं कि आप लोग हथियार रखें हैं या नहीं… आप लोग भी कुछ कर सकते हैं वैसा… यह सारी बातें सामने आई हैं। इसे अकस्मात नहीं कहा जा सकता है इसे प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया है। यह जांच का विषय है।

इसे भी पढ़ें: अतीक की हत्या के बाद अलर्ट मोड में गृह मंत्रालय, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बनेगा एसओपी

atim ahmadbjpjitan ram manjhimamata banerjeeyogi adityanath