रिसड़ा के नारायाण धाम मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन

श्री स्वामी कृष्णानंद सेवा निधि की पहल

हुगली: श्री स्वामी कृष्णानंद सेवा निधि की ओर से हुगली के रिसड़ा स्थित श्री लक्ष्मी नारायाण शिव काली (नारायाण धाम) मंदिर प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इससे पहले भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा अर्चना की गई। इसके बाद मंदिर के महाराज स्वामी केशवानंद तीर्थ ने वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।

इस मौके पर स्वामी जी ने कहा कि रक्तदान महादान है। इसके दान देने से लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्त की उपज मानव शरीर से ही होता है, जो एक दूसरे के काम में आता है। उन्होंने रक्तदान करने वाले सभी लोगों की कुशलता की कामना की।

इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक प्रदीप कुमार अग्रवाल, रंजीत यादव, पुरुषोत्तम सिंघानिया, अजय प्रताप सिंह, विनोद खेमका समेत कई गण्यमान्य भी उपस्थित थे।

इस दौरान डॉ. पीके अग्रवाल ने बताया कि स्वामी केशवानंद तीर्थ महाराज के अगुवाई में रक्तदान शिविर शुरू हुआ। इस में लगभग 60 लोगों ने रक्तदान किया। इस महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य में महिलाओं का भी योगदान सराहनीय रहा।

Organization of blood donation camp at Narayan Dham temple in Risadaरिसड़ा में रक्तदान शिविरश्री स्वामी कृष्णानंद सेवा निधि