World Cup 2023 के लिए भारत आएगी पाकिस्तानी टीम !

दोनों देशों के रिश्तों का असर खेल पर नहीं पड़ना चाहिए

पणजीः भारत में इस वर्ष के अंत में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है। ऐसे में इस वर्ल्ड कप को होने में अभी भी कुछ महीने बाकी हैं लेकिन एक सवाल लगातार बना हुआ है- क्या पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट के लिए भारत आएगी?। गौरतलब है कि  भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप और विश्व कप को लेकर विवाद जारी है। अभी तक दोनों मोर्चों पर कोई समाधान नहीं निकला है लेकिन अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की तरफ से एक अहम बयान जरूर आया है।

यह भी पढ़े: अमर्त्य सेन के घर के सामने प्रदर्शन शुरू

दरअसल शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन की बैठक के लिए भारत दौरे पर आए हैं पाकिस्तानी विदेश मंत्री भुट्टो ने शुक्रवार यानी 5 मई को गोवा में मीडिया से बात करते हुए वर्ल्ड कप के मुद्दे पर सरकार का रुख बताया सबके सामने रखा।

पणजी में मीडियाकर्मीयों से बात करते हुए भुट्टो ने कहा कि दोनों देशों के रिश्तों का असर खेल पर नहीं पड़ना चाहिए और वो कोशिश करेंगे कि वर्ल्ड कप की स्थिति में भी ऐसा ही हो। भुट्टो ने कहा कि वह यही उम्मीद करते हैं कि ऐसी स्थिति बने जिससे खेलों को मुश्किलों का सामना करना पड़े। उन्होंने साथ ही कहा कि खेलों को राजनीति का बंधक नहीं बनाया जाना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान ने लंबे समय से एक-दूसरे के देश में कदम नहीं रखे हैं। पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत आई थी। वहीं भारतीय टीम तो 2007 के बाद से ही पाकिस्तान नहीं गई है। दोनों के बीच 2012-13 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं हुई है और सिर्फ वर्ल्ड कप या एशिया कप में दोनों टीमें भिड़ती रही हैं।

 

bccibilawal bhutto zardariindian cricket teampakistan cricket teamworld cup 2023