आम चुनाव से पहले पंचायत चुनाव भाजपा के लिए सेमी फाइनल

27 फरवरी से भाजपा का ग्राम संपर्क अभियान, 2 हजार से अधिक गांवों में पहुंचने का लक्ष्य

कोलकता : राज्य में जल्द ही पंचायत चुनाव होने वाला है। बंगाल में बीजेपी पंचायत चुनाव में पूरी ताकत से उतरने की तैयारी कर रही है, लेकिन बीजेपी के पास पर्याप्त बूथ समितियां नहीं हैं।

यहां तक ​​कि पार्टी की सांगठनिक ताकत में भी कमी आई है। ऐसे में पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने राज्य में ग्राम संपर्क अभियान कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है। पार्टी के अनुसार केंद्रीय दल ने भाजपा के बंगाल नेतृत्व को राज्य के कम से कम दो हजार गांवों में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है, ताकि भाजपा कार्यकर्ता गांवों तक पहुंच पाए।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में कंझावला कांड दोहराया गया

बंगाल भाजपा के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने रविवार को ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के अधीन, स्वच्छता और पीने के पानी जैसी बुनियादी सेवाओं तक पहुंच चरमरा गई है।

केंद्र सरकार की योजनाएं लाभार्थियों तक नहीं पहुंच पाती हैं। 27 फरवरी से लोगों को आश्वस्त करने और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए ग्राम संपर्क अभियान के तहत 2000 गांवों का दौरा किया जाएगा।

इसकी रिपोर्ट अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दी जाएगी। वे खुद इसकी समीक्षा करेंगे। इससे पहले दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया था कि हर तबके के लोगों तक पहुंचना चाहिए।

उन्होंने मुख्य रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आदेश दिया था।

बीजेपी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि इस अभियान के जरिए पता चलेगा कि पार्टी की सांगठनिक ताकत कितनी मजबूत है। पंचायत चुनाव इसे साबित कर देगी और इसलिए हम राज्य पंचायत चुनाव की तैयारी में मोदीजी के निर्देशों का पालन करना चाहते हैं, क्योंकि अगर ग्रामीण आबादी को मजबूत नहीं किया जा सका तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अच्छे नतीजे नहीं मिल पाएंगे।

Panchyat ElectionPanchyat Election 2023पंचायत चुनाव 2023पंचायत चुनाव अभियानपंचायत चुनाव का शंखनादपंचायत चुनाव के मद्देनजर