पानीपत में मां-बाप और 4 बच्चे जिंदा जले

कद, चेहरे, पायल और लंबे बालों से हुई पहचान, मां की गोद में लिपटा था मासूम

पानीपत/उत्तर दिनाजपुरः हरियाणा में पानीपत के तहसील कैंप में परशुराम कॉलोनी स्थित राधा फैक्ट्री के पास गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया।

यहां एक घर में गैस सिलेंडर लीक हो गया, जिससे पूरा घर आग की चपेट में आ गया। उस वक्त घर के अंदर पति-पत्नी और 4 बच्चे मौजूद थे। पता चला है कि जिस वक्त गैस सिलेंडर में आग लगी, वह खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे।
मृतक वेस्ट बंगाल के रहने वाले
मृतकों में पति-पत्नी और 4 बच्चे थे। बच्चों में 2 लड़कियां और 2 लड़के हैं। मृतकों की पहचान अब्दुल करीम (50), उसकी पत्नी अफरोजा (46), बड़ी बेटी इशरत खातुन (17-18), रेशमा (16), अब्दुल शकूर(10) और अफान (7) के रूप में हुई है। यह वेस्ट बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के रहने वाले थे। अभी परिवार परशुराम राम कॉलोनी, केसी चौक, गली नंबर 4 में रह रहा था।
आग इतनी तेजी से फैली कि सभी बेड पर पड़े ही कंकाल हो गए। उन्हें अंदर से बाहर निकलने या शोर मचाने तक का मौका नहीं मिला।  हादसे का पता चलते ही वहां कोहराम मच गया। जब तक पड़ोसी वहां पहुंचे, तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जांच कर रही है।
सभी शवों के हुए पोस्टमार्टम, वेस्ट बंगाल के पैतृक गांव में दफनाए जाएंगे
गैस लीकेज के कारण 6 लोगों के जिंदा जलने के मामले में गुरुवार शाम बाद सभी के पोस्टमार्टम हो गए परिवार के लोग शवों को वेस्ट बंगाल स्थित पैतृक गांव ले गए जहां उनको कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। पोस्टमार्टम प्रक्रिया के दौरान अब बड़ी बात यह रही कि शवों का डीएनए सैंपल नहीं लिया गया क्योंकि सभी शवों की पहचान परिजनों ने कर ली थी।

शुरूआती जांच के बाद एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि हादसा सिलेंडर फटने से नहीं बल्कि लीकेज से हुआ है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक टीमें बुला ली गई हैं।

सुबह चाय बनाने के लिए आग जलाई तो धमाका हो गया
डीएसपी मुख्यालय धर्मबीर खर्ब ने बताया कि सिलेंडर से गैस लीकेज हुई है। जैसे ही उन्होंने चाय बनाने के लिए आग जलाने की कोशिश की तो धमाके से आग लग गई। जिससे पूरे कमरे में आग फैल गई। इससे अंदर घुटन हो गई और सबकी मौत हो गई।

अधिकारी छत के रास्ते दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए हैं। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। शवों को शवगृह भेज दिया गया है। आसपास के क्षेत्र में भय का माहौल रहा है।
बताया जा रहा है कि यह हादसा जय भगवान शर्मा पुत्र हजारी लाल शर्मा का मकान में हुआ है।

gas cylinder leak in houseRadha Factory located at Parshuram ColonyTehsil Camp of Panipat in Haryanaघर में गैस सिलेंडर लीकपरशुराम कॉलोनी स्थित राधा फैक्ट्रीपानीपत में आगमृतक वेस्ट बंगाल के रहने वालेहरियाणा में पानीपत के तहसील कैंप