संसद में तीसरे दिन नहीं हो सकी बजट पर चर्चा, विपक्ष ने किया हंगामा

संसद कल तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली : केंद्र की एनडीए सरकार ने 1 फरवरी को अपना अंतिम पूर्ण बजट पेश कर दिया है। बजट को लेकर विरोधी दल सरकार पर लगातार हमला कर रही है। गुरूवार से संसद में बजट पर चर्चा शुरू होने वाली थी । लेकिन संसद शुरू होने के साथ पूरा सत्र हंगामें की भेंट चढ़ गया । कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर और मनीष तिवारी ने गुरुवार को लोकसभा में अडानी समूह के मुद्दे और सीमा पर चीनी अतिक्रमण पर चर्चा के लिए स्थगन नोटिस दिया था। संसद के दोनों सदनों को शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें —  झारखंड हाई कोर्ट ने धनबाद अग्निकांड का लिया स्वतः संज्ञान

इस पूरे मामले पर राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवादाताओं को संबोधित किया और कहा कि ‘LIC, SBI सहित अन्य सरकारी संस्थानों में जो लोगों का पैसा है उसकी जांच होनी चाहिए और इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट जनता के सामने रखी जाए’। हमने तय किया कि सदन में इस पर चर्चा करेंगे कि जिनका पैसा LIC में है या अन्य संस्थानों में है वो कैसे बर्बाद हो रहा है। लोगों का पैसा चंद कंपनियों को दिया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट आने से कंपनी के शेयर्स गिर गए हैं’।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘सभी पार्टियों के नेताओं ने मिलकर एक फैसला लिया है कि आर्थिक दृष्टि से देश में जो घटनाएं हो रही हैं उसे सदन में उठाना है इसलिए हमने एक नोटिस दिया था। हम इस नोटिस पर चर्चा चाहते थे लेकिन जब भी हम नोटिस देते हैं तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है’।

parliament