स्टीफन कोर्ट बिल्डिंग का हिस्सा ढहा, एक घायल

यह इमारत 99 साल पुरानी है

कोलकाता: पार्क स्ट्रीट में स्टीफन कोर्ट बिल्डिंग के कॉर्निस का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जाता है कि रविवार सुबह एक राहगीर के सिर पर छज्जा गिर गया। घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार की सुबह पार्क स्ट्रीट खाली थी। इसलिए माना जा रहा है कि सबसे बड़ा खतरा टल गया है। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई।

इस हादसे में एक युवक घायल हो गया। युवक की पहचान रसेल स्ट्रीट इलाके के रहने वाले मनोज के रूप में हुई है। जैसे ही स्टीफन कोर्ट के पास से गुजर रहा था, उसी दौरान एक हिस्सा ढह गया। उसके सिर पर गभीर चोट लग गयी। स्थानीय लोगों ने उसे लहूलुहान हालत में बचाया और अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि युवक के सिर पर कई टांके लगे हैं।

यहां बता दें कि शनिवार को पूरे दिन कोलकाता में छिटपुट बारिश होती रही। मूसलाधार बारिश के कारण शहर की कई महत्वपूर्ण सड़कों पर पानी भर गया। माना जाता है कि स्टीफन कोर्ट की इमारत का कोर्निस बारिश के कारण नरम हो गया और ढह गया। यह इमारत 99 साल पुरानी है। इस इमारत का निर्माण 1924 में एक ब्रिटिश कंपनी द्वारा किया गया था। वर्तमान में इसमें सात मंजिलें हैं।

Part of Stephen Court building collapsedportion of the cornice of the Stephen Court building was damagedStephen Court Buildingस्टीफन कोर्ट बिल्डिंस्टीफन कोर्ट बिल्डिंग का हिस्सा ढहास्टीफन कोर्ट बिल्डिंग के कॉर्निस का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त