आसनसोल से पवन सिंह, कांथी से सौमेंदु अधिकारी

कूचबिहार से फिर निशीथ प्रमाणिक बने उम्मीदवार

कोलकाता, सूत्रकार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दो दिवसीय बंगाल दौरा आज पूरा किया है। इसके साथ ही बीजेपी ने शाम को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 195 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर दिया है। इसमें पश्चिम बंगाल की 20 सीटों के उम्मीदवारों की सूची भी सामने आई है। इसमें आसनसोल से भोजपुरी कलाकार और गायक पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि बालुरघाट से प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि आसनसोल से टीएमसी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा हैं। इस तरह से आसनसोल में शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला पवन सिंह से अब होने के आसार हैं। बता दें कि आसनसोल से पहले बाबुल सुप्रियो बीजेपी के सांसद थे, लेकिन बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार उपचुनाव में बनाया था और वह जीत गए थे।

कूचबिहार से फिर निशीथ प्रमाणिक बने उम्मीदवार

बीजेपी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को कूचबिहार से उम्मीदवार बनाया गया है। अलीपुरद्वार में बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिग्गा होंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार बालुरघाट से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछली बार भी वह यहीं से जीते थे। मालदह उत्तर से उम्मीदवार खगेन मुर्मू हैं। मालदह दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार श्रीरूपा मित्रा चौधरी को बनाया गया है। पिछली बार श्रीरूपा मामूली अंतर से हार गईं थीं। इस बार भी उन्हें वहीं, सीट दी गई है।

अनिर्बान गंगोपाध्याय जादवपुर लोकसभा से उम्मीदवार बनाए गए हैं। लॉकेट चटर्जी को हुगली से उम्मीदवार बनाया गया है। सौमेंदु अधिकारी को कांथी से, बांकुड़ा से डॉ. सुभाष सरकार को उम्मीदवार बनाया गया है। सौमित्र खान को विष्णुपुर से और हिरण्मय चटर्जी को घाटल से उम्मीदवार बनाया गया है। फिलहाल तृणमूल के देव घाटल से सांसद हैं।

 

बनगांव से शांतनु ठाकुर को फिर से बीजेपी के कैंडिडेट

केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर को बनगांव से और पुरुलिया से ज्योतिर्मय सिंह महतो को उम्मीदवार बनाया गया है। बोलपुर से प्रिया साहा को उम्मीदवार बनाया गया है। गौरी शंकर घोष को मुर्शिदाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है।

जयनगर में अशोक कंडारी और बहरामपुर में निर्मल कुमार साह को उम्मीदवार बनाया गया। बहरामपुर से कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी हैं। रथिन चक्रवर्ती को हावड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है।

पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों की सूची

कूचबिहार – निशीथ प्रमाणिक

अलीपुरद्वार – मनोज टिग्गा

बालुरघाट – डॉ. सुकांत मजूमदार

मालदा उत्तर – खगेन मुर्मू

मालदा दक्षिण – श्रीरूपा मित्रा चौधरी

बहरामपुर – डॉ. निर्मल कुमार साह

मुर्शिदाबाद – गौरी शंकर घोष

राणाघाट – जगन्नाथ सरकार

बनगांव – शांतनु ठाकुर

जयनगर – अशोक कंडारी

जादवपुर – डॉ. अनिर्बान गांगुली

हावड़ा – डॉ. रथिन चक्रवर्ती

हुगली – लॉकेट चटर्जी

कांथी – सौमेंदु अधिकारी

घाटल – हिरण्मय चटर्जी

पुरुलिया – ज्योतिर्मय सिंह महतो

बांकुड़ा – डॉ. सुभाष सरकार

बिष्णुपुर – सौमित्र खान

आसनसोल – पवन सिंह

बोलपुर- प्रिया साहा

कूचबिहार से फिर निशीथ प्रमाणिक बने उम्मीदवारप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी