Gujrat Election 2022 : आज दूसरे चरण का मतदान, पीएम और उनकी मां ने डाला वोट

अहमदाबादः गूजरात में आज दूसरे चरण के मतदान की शुरूआत हो चुकी है। गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह प्रदेश भी है इसलिए भी यहां के चुनाव भी खास होने वाले है इसके अलावा बीजेपी लगभग यहां पर 26 से ज्यादा वर्षों से एकक्षत्र राज कर रही है। इसलिए बीजेपी अपने इस गढ़ को बचाने के लिए भी लगातार जोर लगा रही है। इसी क्रम में आज(सोमवार) सुबह 8 बजे से दूसरे चरण की वोटिंग के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। लोकतंत्र के इस पर्व में लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल होते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान किया ।

इसे भी पढ़ेंः तमलुक सहकारी चुनाव में  TMC कार्यकर्ताओं के साथ संघर्ष, लाठीचार्ज

क्या कहा पीएम मोदी ने
मतदान के बाद पीएम संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ‘मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पूरे विश्व में भारत की लोकंतत्र की प्रतिष्ठा बढ़े इस प्रकार से चुनाव का संचालन करने की महान परंपरा विकसित की है। लोकतंत्र का यह उत्सव है इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया।

अहमदाबाद के वोटर है पीएम मोदी
आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गूजरात के अहमदाबाद के वोटर है। उन्होंने अपना मत अहमदाबाद के गांधीनगर राजभवन से निशान पब्लिक स्कूल में दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर में वोट डाला। इस दौरान हीरा बा के साथ उनके बेटे और पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी भी मौजूद रहे।

उनकी मां ने भी डाला वोट
बता दें कि हीरा बा की उम्र करीब 100 साल है। पंकज मोदी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हीरा बा को व्हीलचेयर पर मतदान केंद्र लेकर आए। वोट डालने के बाद पीएम मोदी की मां हीराबेन ने मतदान केंद्र मे मौजूद लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन भी स्वीकार किया।