पीएम ने दादर और नगर हवेली को दिया 5 हजार करोड़ की सौगात

दादरा और नगर हवेली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को दादर और नगर हवेली का दौरा किया था। यहां पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी की कुछ लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के लोग सोचते थे कि इस छोटे से केंद्र शासित प्रदेश का विकास करके उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज़ादी के दशकों दशक बीत गए लेकिन दमन, दीव, दादरा और नगर हवेली में एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं बना…जिन्होंने दशकों तक देश पर शासन किया उन्हें यहां के युवाओं के साथ हो रहे अन्याय की चिंता कभी नहीं हुई। वे समझते थे कि इस छोटे से केंद्र शासित प्रदेश का विकास करके उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा’।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘आज मुझे फिर लगभग 5,000 करोड़ के नए प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने का मौका मिला है…आज जिन प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण हुआ है उनमें से कई का शिलान्यास का मौका आपने मुझे ही दिया था’।
उन्होंने आगे कहा कि ‘कोई कल्पना नहीं कर सकता है कि इतने छोटे क्षेत्र में चहुं दिशा में आधुनिक विकास कैसे होता है, ये हमने देखा है। अब हमारा सिलवासा पहले वाला नहीं है ये अब कॉस्मोपॉलिटन हो गया है। हिन्दुस्तान का कोई कोन नहीं होगा जिसके लोग सिलवासा में न रहते हों’।

dadar and nagar havelipm modi