चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी बड़ी सौगात

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का किया गया उद्घाटन

बेंगलुरु : कर्नाटक में कुछ ही महीनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले वहां की राजनीतिक गतिविधियां पूरी तरह से तेज हो गई है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (12 मार्च) को कर्नाटक पहुंचे और 10 लेन के बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया।119 किलोमीटर लंबी इस परियोजना को लगभग 8,480 करोड़ रुपये की कुल लागत से बनाया गया है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक सभा को भी संबोधित किया। सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब के समय में उन्होंने गरीब आदमी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।जो पैसा गरीब के विकास के लिए था उसके हजारों करोड़ रुपए कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है’।


उन्होंने अपने काम को गिनाते हुए कहा कि ‘लंबे समय से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोग भारी ट्राफिक की शिकायत करते थे लेकिन अब इस एक्सप्रेसवे से यह दूरी केवल एक घंटे में पूरी की जाएगी’। बेंगलुरु और मैसूर दोनों ही कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं, एक को तकनीक तो दूसरे को संस्कृति के रूप में जाना जाता है, दोनों ही आधुनिक भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।

इसे भी पढ़ेंः बेहोश हुई तेजस्वी यादव की धर्मपत्नी !

आज मैसूरु-कुशलनगर 4 लेन हाईवे का भी शिलान्यास हुआ, यह सभी प्रोजेक्ट विकास के रास्ते में एक नई दिशा देंगे। इसके लिए आप सभी को बेहद बधाई। डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाए। जिस परियोजना का आज शिलान्यास हुआ है यह उसी का एक हिस्सा है।

कर्नाटक पहुंच कर उन्होंने एक रोड-शो पर भी किया। इस दौरान चारों तरफ लोगों का हुजूम नजर आया। हर तरफ लोग मोदी-मोदी का नारा लगाते नजर आए।

bjpbjp karnatakakarnatakapm modi