पीएम मोदी पहुंचे अयोध्या, जय श्री राम के नारे से गूंजा अयोध्या का कोना-कोना

अयोध्याः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या पहुंचे। हालांकि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा करने से पहले आज उन्होंने कई महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट का उद्धाटन किया। सबसे पहले पीएम मोदी ने भव्य रोड शो किया। जहां पर कड़ी सुरक्षा के बीच पीएम मोदी को देखने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। और पीएम मोदी ने भी गाड़ी से निकलकर सभी लोगों का अभिवादन किया। पूरे रोड शो के दौरान लोगों ने जय श्री राम का नारा लगाया और पीएम मोदी पर फूल बरसाते नजर आएं।

इसके बाद पीएम मोदी ने पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। उन्होंने दो नई अमृत भारत व छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखा दी है। इसके अलावा पीएम मोदी कई अन्य रेल परियोजनाओं को भी देश को समर्पित कर दिया है। इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे हैं। पीएम ने ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने से पहले उसमें बैठे बच्चों से बात भी की।


उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और उन्हें फूल भेंट किए।

आज प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। एयरपोर्ट के पहले फेज को 1450 करोड़ रुपये की लागत के साथ तैयार किया गया है। इसका टर्मिनल 6500 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है, जहां हर साल 10 लाख यात्रियों को आवाजाही को संभाला जा सकता है।

AyodhyabjpMinistry of railwaypm modiram mandirvande bharat