एक हफ्ते में तीन बार बंगाल आएंगे PM मोदी

1 मार्च को आरामबाग और 2 मार्च को कृष्णानगर में सभा, -6 मार्च को संदेशखाली घटनाक्रम को लेकर बारासात में महिला सम्मेलन

कोलकाता, सूत्रकार : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च महीने के पहले सप्ताह में तीन बार बंगाल आएंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री आगामी 1 और 2 मार्च को बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। वह एक मार्च को हुगली जिले के आरामबाग और नदिया जिले के कृष्णानगर इलाके में सभा को संबोधित कर सकते हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पहले ही दिल्ली से इस बात की जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह मार्च को बारासात के कछारी मैदान में सभा करेंगे। यह सभा एक महिला सम्मेलन के रूप में होगी। उस दौरान वह संदेशखाली की ‘पीड़ितों’ से मुलाकात भी कर सकते हैं। लेकिन बीजेपी सूत्रों के मुताबिक उस महिला सम्मेलन से पहले मोदी दो बार और बंगाल का दौरा कर सकते हैं।

बीजेपी की योजना के मुताबिक, मोदी 1 मार्च को आरामबाग और 2 मार्च को कृष्णानगर में सभा कर सकते हैं। प्रदेश बीजेपी नेताओं का कहना है कि ऐसी योजना है। लेकिन पीएम की जनसभाओं के लिए आरामबाग और कृष्णानगर लोकसभा को ही क्यों चुना जा रहा है? बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पिछली लोकसभा चुनाव में आरामबाग में बीजेपी मामूली अंतर से हारी थी।

लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद भाजपा का आरामबाग में मजबूत आधार है। इसकी झलक 2021 के विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिली थी। आरामबाग लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाली की सात विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी। शेष तीन  सीटें हरिपाल, तारकेश्वर और चंद्रकोना में तृणमूल ने जीत हासिल की थी।

विधानसभा के नजरिए से देखा जाए तो आरामबाग लोकसभा में वोटों की संख्या में बीजेपी आगे है। कुछ दिन पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरामबाग में एक प्रशासनिक बैठक की थी। शुरुआत में यह बैठक हुगली जिले के पांडुआ या बालागढ़ में होनी थी। बाद में जगह बदल दी गई।

lok sabha election 2024prime minister narendra modiआगामी लोकसभा चुनावआगामी लोकसभा चुनाव 2024प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी