पीएम शरीफ ने ले लिया छाता, बारिश में अकेले भीगती रही महिला; सोशल मीडिया पर हो रही है थू-थू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ भी इस वक्त विदेश दौरे पर हैं। पाकिस्तान के पीएम शरीफ फ्रांस की यात्रा पर निकले हुए हैं। यहां वह पेरिस में दो दिवसीय न्यू ग्लोबल फाइनेंसिंग पैक्ट शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को राजधानी पेरिस पहुंच गए। हालांकि उनके वहां पहुंचने के बाद स्वागत से जुड़ा एक वीडियो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ऑफिस की ओर से पोस्ट किए जाने के बाद इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है।

इस वीडियो में पीएम शहबाज शरीफ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पैलैस ब्रोग्नियार्ट (Palais Brogniart) पहुंचते नजर आ रहे हैं। देखा जा रहा है कि जिस वक्त पीएम शरीफ कार से उतरते हैं तो वहां तेज बारिश हो रही है। पीएम के लिए एक महिला प्रोटोकॉल ऑफिसर छाता लेकर कार के बाहर खड़ी है।

वहीं इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि पीएम शहबाज शरीफ महिला ऑफिसर से छाता लेने से पहले उनसे कुछ कहते भी दिख रहे हैं। इसके बाद वह महिला से छाता ले लेते हैं और खुद ही छाता पकड़े हुए आगे बढ़ जाते हैं जबकि वह महिला बारिश में भीगती हुई उनके पीछे आती है। हालांकि पीएम शरीफ के इस व्यवहार को लेकर सोशल मीडिया पर नई बहस छेड़ दी है। कुछ लोगों ने इसे “good gesture” करार दिया तो कुछ ने माना कि इस तरह का व्यवहार “निराशाजनक” है।

ट्विटर पर एक यूजर ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं। सादगी की एक और मिसाल पेश करते हुए उन्होंने छाता खुद पकड़ लिया। अब यह वीडियो वायरल हो गया है। वहीं दूसरी तरफ एक अन्य यूजर को पीएम का यह व्यवहार पसंद नहीं आया। उन्होंने निराशा दिखाते हुए कहा कि पीएम ने महिला को बारिश में क्यों छोड़ दिया? शाहबाज शरीफ यह बहुत ही शर्मिंदगी की बात है। यार इन्होंने किस कार्टून को पीएम बना दिया है। वहीं एक अन्य यूजर शहरयार एजाज ने भी नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने महिला को बारिश में अकेले ही छोड़ दिया है। पाकिस्तान के लिए यह बेहद शर्मिंदगी की बात है।

https://twitter.com/SharyOfficial/status/1671794723537793025

pakistani pmshehbaz sharif