पत्नी और 4 साल के बेटे को बेचने वाले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पैसों के लिए अपनी पत्नी और चार साल के बच्चे को बेचने का आरोप व्यक्ति पर लगा है। बताया जा रहा है कि फालाकाटा पुलिस ने अलीपुरद्वार जिले के उमाचरणपुर इलाके के निवासी नूर हुसैन नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उस पर अपनी पत्नी और बेटे को बेचने का आरोप है। 11 साल पहले इसी क्षेत्र की रहने वाली लवली खातून की शादी फालाकाटा के उमाचरणपुर इलाके के रहने वाले नूर हुसैन से हुई थी। परिवार में एक बेटी और दो बेटे हैं। 25 जून को एक बेटी और एक बेटे को घर पर छोड़कर नूर हुसैन अपनी पत्नी लवली और 4 साल के बेटे के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए। 5 दिन बाद नूर हुसैन घर लौट आया लेकिन लवली और 4 साल के बेटा उसके साथ नहीं थे। वहीं जब पत्नी और बेटे के बारे में पूछा गया तो नूर साफ ढंग से यह नहीं बताया कि उसकी पत्नी और बेटा कहां हैं।

पत्नी और बेटे के लापता होने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। इसके बाद घटना की खबर लवली के मायके पहुंची। पिछले तीन दिनों से नूर हुसैन से उसके परिवार वाले लवली और उसके बेटे के बारे में पूछताछ कर रहे थे। कई बार पूछताछ के बाद भी नूर यह नहीं बताया कि पत्नी और बच्चा कहां है। इसके बाद उन्हें नूर पर शक हो गया। पुलिस के मुताबिक, दोनों के बीच कई सालों से आर्थिक मुद्दों को लेकर विवाद चल रहा था।

आरोप है कि उनके बीच कई बार झगड़ा भी होता था। उस घटना में, लवली के परिवार को संदेह था कि नूर अपने हितों को पूरा करने के लिए अपनी पत्नी और बेटे को बेच सकता है। लवली के पिता अकबर अली ने सोमवार फालाकाटा थाना में गृहिणी पर अत्याचार और अपहरण की लिखित शिकायत दर्ज करायी थी। वहीं शिकायत मिलने पर फालाकाटा थाना पुलिस ने गृहिणी को प्रताड़ित करने और मानव तस्करी का मामला दर्ज कर लिया। इस दिन फालाकाटा थाना पुलिस ने आरोपी नूर हुसैन को उसके ही घर से गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद आरोपी नूर को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। अलीपुरद्वार जिला के अतिरिक्त जिला डेरा कोर्ट के न्यायाधीश ने आरोपी नूर हुसैन को अदालत में पेश किए जाने पर मां और बच्चे को बचाने और घटना की जांच करने के लिए 14 दिनों की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया। हालांकि उसने पूछताछ में स्वीकार कर लिया है कि उसने 50 हजार में पत्नी और बच्चे को बेचा है। इस संबंध में फालाकाटा पुलिस स्टेशन के आईसी समित चक्रवर्ती ने कहा कि महिला के परिवार से एक लिखित शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं मंगलवार सुबह उसे गिरफ्तार कर आरोपी को महिला प्रताड़ना और मानव तस्करी के आरोप में कोर्ट में पेश किया गया। लापता महिला और उसके बच्चे को बचाने के लिए सभी प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई है।

 

 

 

 

west bengal news