पुलिस कॉन्स्टेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली! मौत

ड्यूटी पर जाते समय हुई घटना

कोलकाता, सूत्रकार : राजधानी में एक पुलिसकर्मी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी को मृत घोषित कर दिया।

सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारने वाले सिपाही की पहचान तपन पॉल (53) के रूप में हुई है। वह नदिया के हरिनघाटा में रहते थे। पुलिस के मुताबिक तपन ने सोमवार शाम 8.05 बजे ड्यूटी पर पहुंचने के बाद अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद के सीने पर गोली मार ली।

पुलिसकर्मी के इस घटना को अंजाम देने के बाद उसके साथी उसे लेकर कोलकाता पुलिस अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन डॉक्टरों ने उसकी मौत होने का ऐलान कर दिया। सूत्रों के मुताबिक तपन कोलकाता पुलिस की रिजर्व फोर्स की डी कंपनी में तैनात थे।

 

ड्यूटी पर जाते समय हुई घटना

घटना कोलकाता के न्यू मार्केट थाना क्षेत्र के खाद्य भवन परिसर की है। सूत्रों का दावा है कि जब वह रात की ड्यूटी का कार्यभार संभालने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय जा रहे थे, तब खाद्य भवन में अपने बैरक के अंदर अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से उनके सीने में गोली लग गई।

बीमारी की वजह से चल रहे थे परेशान

गोली चलने की आवाज सुनकर उनके सहयोगी मौके पर पहुंच गए लेकिन अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो पुलिस कांस्टेबल लंबे समय से न्यूरोलॉजी की समस्या से पीड़ित थे। सूत्रों का दावा है कि वह अपनी शारीरिक बीमारी के कारण अत्यधिक अवसाद में थे। एक बार उनकी शारीरिक बीमारी के कारण उन्हें रिजर्व फोर्स में भी स्थानांतरित कर दिया गया था। मामले में कोलकाता के न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

पुलिस सूत्र का दावा है कि अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, शुरुआती जांच में पता चला है कि वह लंबे समय से भारी डिप्रेशन से जूझ रहे थे। अभी तक कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई है। सभी पहलुओं पर सही तरीके से जांच की जा रही है।

Police constable shot himselfPolice constable shot himself service revolverservice revolverपुलिस कॉन्स्टेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोलीबीमारी की वजहसर्विस रिवॉल्वर