चतरा में नक्‍सलियों संग पुलिस की मुठभेड़

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा इलाका

चतरा : पुलिस और प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादियों के बीच सोमवार की सुबह से मुठभेड़ हो रही है। दोनों ओर से गोलियां चल रही हैं। पूरा क्षेत्र गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज रही है।

मुठभेड़ चतरा-पलामू बॉर्डर पर स्थित कुंदा थाना क्षेत्र के कुटिल-जोबिया के जंगल मे दोनों पक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने है। हालांकि, इसमें दोनों ओर से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस कप्तान राकेश रंजन ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को सूचना मिली थी कि चतरा-पलामू सिमाने पर स्थित कुंदा थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादियों का एक दस्ता सक्रिय है। सूचना के आलोक में उन्होंने नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को लेकर एक व्यापक रणनीति तैयार की और जिला बल एवं सीआरपीएफ के जवानों को साझा अभियान के लिए रवाना किया। अभियान से लौटने के क्रम में सुरक्षा बलों के सदस्‍य सुबह कुटिल के जंगल के आसपास पहुंचे।

इसी क्रम में वहां पहले से मौजूद माओवादी दस्ता के सदस्य सुरक्षाबलों को देखते ही हवाई फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में जुट गए। इस बीच दोनों और से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोलियां चली है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

 

यह भी पढ़ें – साहेबगंज डीसी से ईडी कर रही पूछताछ

 

#चतरा में नक्‍सलियों संग पुलिस की मुठभेड़