बेलघरिया में दर्शकों को पुलिस ने थिएटर से जबरन निकाला

बंगाल में द केरला स्टोरी बैन के बाद

बैरकपुर। बंगाल में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म पर बैन के बाद मंगलवार को सभी सिनेमा हॉल में सिनेमा दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन उत्तर 24 परगना के बेलघरिया में फिल्म देखने के लिए आये दर्शकों को पुलिस ने जबरन बाहर निकाल दिया। इसके खिलाफ सिनेमाप्रेमी दर्शकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें, सीएम ममता बनर्जी की सरकार द्वारा बंगाल में ‘द केरला स्टोरी’  के बैन लगाने के बाद राजनीतिक हंगामा शुरू हो गया है।

राज्य में ‘द केरला स्टोरी’ पर रातोंरात प्रतिबंध लगने के कारण इसी फिल्म को देखने के लिए हॉल में पहुंचे दर्शकों ने गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने इस फिल्म को बैन करने के औचित्य पर सवाल उठाया।

साथ ही टिकट के पैसे वापस करने की मांग को लेकर दर्शक प्रदर्शन करने लगे। बाद में उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गयी।

इस दिन एक दर्शक सीधे तौर पर सरकार का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। विरोध करने वाली महिला ने कहा, मैं फिल्म देखने आई थी। इसे मनमर्जी से बंद नहीं किया जाना चाहिए। सभी देखें और जानें कि फिल्म में क्या है।

एक अन्य दर्शक ने कहा, पहले लोग फिल्म देखते, उसके बाद इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए था। ऐसा लगता है कि कुछ भी सांप्रदायिक नहीं हुआ है। एक अन्य ने कहा, मैंने सुना है कि लड़कियों पर अत्याचार दिखाया गया।

अगर हम लड़कियां फिल्में देखेंगी तो क्या होगा? अगर आप इसके पीछे राजनीति देखते हैं, तो लोकतंत्र नहीं है।

इस बीच फिल्म मई में रिलीज होने के बाद विभिन्न सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी। कई लोग ऑनलाइन टिकट भी बुक किये हैं। बहुत से लोग समय पर आए और चले गये लेकिन सोमवार के बाद तस्वीर बदलने लगी। फिल्म पर बंगाल में बैन कर दिया गया।

मंगलवार को बेलघरिया में संबंधित हॉल की दीवार से ‘द केरला स्टोरी’ का पोस्टर फाड़ा गया है। हॉल के अधिकारियों ने कहा, हमने सरकार के निर्देश के अनुसार प्रदर्शनी को रोक दिया है। जिन लोगों ने ऑनलाइन टिकट खरीदे हैं, उन्हें वापस कर दिया जाएगा।

बता दें, सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को नवान्न से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘द केरला स्टोरी’ को बंगाल में बैन करने का ऐलान किया था। बंगाल में बैन लगाने के बाद से बीजेपी के नेताओं ने लगातार सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।

cm mamata and the kerala storyletes news of west bengalletest news kolkatathe kerala story