शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने किया एफआईआर दर्ज

पश्चिम मेदिनीपुर : मोहनपुर पुलिस स्टेशन में विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ हिंसा के लिये उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि पंचायत चुनाव के दिन मोहनपुर थाना क्षेत्र के रामपुरा इलाके में मतपेटियां तालाब में फेंक दी गयीं। एफआईआर में दावा किया गया है कि नंदीग्राम के विधायक की शह देने से यह हुआ है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 209, 120बी, 153, 153ए, 171एफ, 171जी, 353, 505(1) और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कलकत्ता हाईकोर्ट की रिट याचिका के आधार पर पुलिस ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मोहनपुर थाने में शुभेंदु अधिकारी के नाम पर मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि हाल ही में हाई कोर्ट ने कहा था कि शुभेंदु के खिलाफ केस दर्ज किया जा सकता है। तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। हालांकि, कोर्ट ने यह भी बताया कि एफआईआर का मतलब गिरफ्तारी नहीं है। यदि पुलिस को गिरफ्तार करने की जरूरत महसूस हो तो उन्हें अदालत में आना होगा। इसी सिलसिले में शुभेंदु के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव से पहले शुभेंदु ने कई बैठकों से सत्ता पक्ष को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहते सुना गया था कि अगर आपको पंचायत चुनाव में गड़बड़ी दिखे तो मतपेटी को पानी में फेंक दो। बाद में उन्होंने कहा, “मैंने आपसे कहा था कि जहां भी छपा हुआ वोट होगा, वे मतपेटी ले जाएंगे और तालाब में फेंक देंगे!”

Suvendu AdhikariWest Bengal Police