पुलिस ने बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्ची को हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने से रोका

सांसद ने पुलिस के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया

हुगली :  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेत्री और लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने गुरुवार  को उनके निर्वाचन क्षेत्र हुगली में आयोजित हनुमान जयंती कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया, जिसके बाद वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्ची ने  इस सप्ताह की शुरुआत में रामनवमी के दौरान इलाके में दो गुटों के बीच हुई झड़पों के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया है।

इधर, हालांकि सांसद ने पुलिस के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया। लॉकेट ने दावा किया, मैं एक शिव मंदिर में पूजा करने जा रही थी। स्थिति ऐसी है कि राज्य प्रशासन और पुलिस मुझे पूजा करने से रोक रही है। सभी को देखना चाहिए कि यहां सड़क में कैसे बाधाएं पैदा की जा रही हैं।

लॉकेट ने दावा किया, मैं इस इलाके की सांसद हूं। मैं जहां जा रही हूं वह मेरे संसदीय क्षेत्र में आता है। इसलिए पुलिस मुझे वहां जाने से नहीं रोक सकती है। यह कहकर सांसद काफी देर तक बोड़पाड़ा चौराहे पर डटे रहे और अंत में धरने पर बैठ गई।

बता दें, गुरुवार को ही नहीं बल्कि दो दिनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब हुगली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी को हुगली जिले में पुलिस ने रोक लिया। लॉकेट को हुगली के बोड़पाड़ा चौराहे पर रोका गया।  इस दिन हनुमान जयंती पूजा करने जा रही सांसद लॉकेट चटर्जी को रास्ते में ही रोक दिया गया

इस संबंध में पुलिस का दावा है कि सांसद लॉकेट चटर्जी हनुमान जयंती के जुलूस में शामिल होने जा रही थीं। उनके जुलूस में शामिल होने से स्थिति अशांत हो सकती थी। इलाके में तनाव पैदा हो सकता था इसलिए सांसद के जुलूस में शामिल होने पर रोक लगा दी गई।  पुलिस ने बीच रास्ते में ही सांसद को रोक दिया।

पुलिस द्वारा रोके जाने के विरोध में  सांसद लॉकेट अपनी गाड़ी से उतरकर बोड़पाड़ा चौराहे पर धरने पर बैठ गई।

गौरतलब हो कि गुरुवार को हुगली जिले के बांशबेड़िया में हनुमान जयंती के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गयी। इसके लिए यहां कड़ी निगरानी व्यवस्था रखी गई। केंद्रीय बलों की एक कंपनी तैनात की गई है।

साथ ही 400 पुलिस कर्मी पेट्रोलिंग कर रहे हैं। प्रशासन भी सतर्क है। जुलूस शुरू होने के बाद देखा गया कि जुलूस में शामिल होने वाले कुछ लोगों के पास हथियार थे।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उन सभी हथियारों को जब्त कर लिया है। जहां से यह जुलूस शुरू हुआ वहां से करीब आधा किलोमीटर दूर बोड़पाड़ा चौराहे पर सांसद को रोक दिया गया। इसी बात को लेकर सांसद और पुलिस के बीच बहस हो गई।

दूसरी ओर, पुलिस के मुताबिक, सांसद उस इलाके में ‘बाहरी’ हैं। इसलिए उसे फिलहाल क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि इससे कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

गौरतलब है कि लॉकेट 4 अप्रैल को रामनवमी के आसपास केंद्रित रिसड़ा में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने के लिए इलाके में गई थी।

Bharatiya Janata PartyBJP MP Locket ChatterjeeHanuman Jayanti Processionबीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जीभारतीय जनता पार्टीलोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जीहनुमान जयंती के जुलूस