महाराष्ट्र में फिर पक रही सियासी खिचड़ी, क्या अजित पवार बनेंगे मुख्यमंत्री

एनसीपी में बंटवारा के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से सियासी खिचड़ी पकने लगी है। अजित पवार के मुख्यमंत्री बनने की खबरें जोर पकड़ रही है। एनसीपी (शरद पवार गुट) की बारामती से सांसद सुप्रिया ने कहा है कि अगर अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनते हैं तो सबसे पहले उन्हें माला पहनाने वाली महिला वही होंगी। एनसीपी (शरद पवार गुट) महिला विंग के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सुप्रिया ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा को आंतरिक झगड़े भड़काने की आदत है। चाहे वो शिवसेना के अंदर हों या हमारे बीच हम ऐसा नहीं होने देंगे।  हम इस जाल में नहीं फंसेंगे, मेरी लड़ाई राजनीतिक और वैचारिक है और यह केवल भाजपा के खिलाफ है और किसी के खिलाफ नहीं।

अपने भाई को सबसे पहले मैं माला पहनाऊंगी

सुप्रिया सुले ने आगे कहा कि भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी। मगर आप देवेंद्र फडणवीस को धन्यवाद कहें। उन्होंने कहा कि वह 2024 में अजित पवार को पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनाएंगे। सबसे पहले मैं उन्हें मालाएं पहनाऊंगी, आखिर वह मेरे भाई हैं। बीजेपी से पहले मैं उन पर दावा ठोक सकती हूं। सुप्रिया का ये बयान उस समय आया है, जब अजीत और शरद पवार गुटों में पार्टी नेम और चुनाव निशान को लेकर झगड़ा चल रहा है। मामला चुनाव आयोग के पास है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर जयंत पाटिल के मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी.

फडणवीस ने दिए थे अजित के मुख्यमंत्री बनने के संकेत

हाल ही में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बयान में कहा था कि अगर अजित पवार को मुख्यमंत्री बनाने का समय आया तो वे उन्हें पांच साल के लिए सीएम बनाएंगे। इसके बाद एनसीपी कोटे के एक मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने भी अजित पवार के सीएम बनने को लेकर दावा किया था। उन्होंने कहा था कि अजित दादा जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।

चाचा से बगावत कर भाजपा से मिलाया हाथ

बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार चाचा शरद पवार से बगावत कर अपने कुछ विधायकों के साथ बीजेपी से मिल गए थे। इसके बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई थी। भाजपा से हाथ मिलाने के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया।