हावड़ा-हुगली में हिंसा पर गरमाई सियासत, फैक्ट फाइंडिंग टीम करेगी दौरा

आज रिसड़ा और कल हावड़ा का दौरा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के हावड़ा और हुगली में रामनवमी की हिंसा के बाद एक बार फिर बीजेपी की पहल पर प्रदेश में फैक्ट फाइंडिंग कमेटी आ रही है। रामनवमी को लेकर राज्य के कुछ हिस्सों में फैली अशांति की स्थिति की जांच के लिए स्वयंसेवी संस्था शुक्रवार को आ रही है। सूत्रों के मुताबिक कमेटी के सदस्य शनिवार को रिसड़ा जाना चाहते हैं। रविवार को हावड़ा और नवान्न जाना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक जांच समिति के सदस्य 8 अप्रैल शनिवार को रिसड़ा में शाम को बाजार में पीड़ितों से बात करना चाहते हैं। इसके बाद वे एसएसकेएम अस्पताल जाकर घायलों से बात करना चाहते हैं।

रविवार, 9 अप्रैल को समिति के सदस्य हावड़ा के कुछ हिस्सों में स्थानीय लोगों से बात करना चाहते हैं। सोमवार 10 अप्रैल को समिति के सदस्य चंदननगर और हावड़ा पुलिस अधिकारियों से बात कर सकते हैं। खबर यह भी है कि उसके बाद नवान्न में गृह सचिव से भी चर्चा हो सकती है।

तथ्यान्वेषी समिति में सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति नरसिम्हा रेड्डी, सेवानिवृत्त आईपीएस राजपाल सिंह, वकील चारुवाली खन्ना, वकील और पूर्व संयुक्त रजिस्ट्रार ओमप्रकाश व्यास, पत्रकार संजीव नाइक, वकील भावना बजाज शामिल हैं।

ये सभी स्वैच्छिक संगठन ‘लॉयर्स फॉर जस्टिस’ के सदस्य हैं। इस संगठन के सदस्य जनवरी की शुरुआत में बंगाल आये थे। उन्होंने मुख्य रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं से बात की जो चुनाव के बाद के हिंसा से प्रभावित थे। उन्होंने प्रारंभिक भर्ती परीक्षा (टीईटी) पास करने वाले नौकरी चाहने वालों से भी बात की थी।

fact finding teamHowrah and HooghlyRetired Justice Narasimha Reddyफैक्ट फाइंडिंग टीमसेवानिवृत्त न्यायमूर्ति नरसिम्हा रेड्डीहावड़ा और हुगली