राज्य में 4 महीने बाद पॉजिटिव केस 100 के पार

पिछले 24 घंटे में 14 संक्रमित, 40% सक्रिय मामले कोलकाता से

कोलकाता  : देश के अन्य राज्यों के अलावा राज्य में भी कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है। चार महीने बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार हो गया है। रविवार की गणना के मुताबिक इस राज्य में इस समय कुल 127 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जिनमें से 14 नए लोग पिछले 24 घंटे में संक्रमित हुए हैं। हालांकि, जानकारों के मुताबिक अभी चिंता की ज्यादा वजह नहीं है।

स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि ज्यादातर पीड़ितों को आइसोलेशन में रखा गया और कुछ ही अस्पताल में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों में कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और इनमें से अधिकतर लोगों के इलाज घर में ही संभव है। राज्य में संक्रमित लोगों में 40 फीसदी कोलकाता के रहने वाले हैं।

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में संक्रमितों की संख्या 31 मार्च तक चार महीने से अधिक समय तक 100 से नीचे रही थी। पिछली बार बंगाल में कोरोना के 100 से अधिक संक्रमण के मामले 24 नवंबर, 2022 को आये थे। उसके बाद यह संख्या लगातार घट रही थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर लोगों में हल्का संक्रमण हो रहा है, लेकिन लोगों को कोविड मामलों में वृद्धि के बारे में जागरूक करने और गाइडलाइंस पालन करने की जरूरत है।

स्वास्थ्य भवन ने बताया कि इनमें से 40% सक्रिय मामले अकेले कोलकाता में हैं, जहां सकारात्मकता दर 4% के आंकड़े को पार कर गई है, जो राज्य के सभी जिलों में सबसे अधिक है। एक पखवाड़े पहले भी शहर में पॉजिटिविटी रेट 1.1% ही था। सकारात्मकता तेजी से बढ़ने के साथ, स्वास्थ्य विशेषज्ञ अगले कुछ हफ्तों के दौरान अस्पताल में भर्ती होने की आशंका जता रहे हैं।

Corona in the state toocovid vaccinationcovid-19covid-19 in indiainfected with coronanasal covid vaccineकोरोना से संक्रमितकोविड-19 महामारीकोविड-19 वैश्विक महामारीभारत में कोविड-19राज्य में भी कोरोना