प्रेम प्रकाश की अर्जी पर सुनवाई 23 को

25 अगस्त को ईडी ने किया था गिरफ्तार

रांची : खनन घोटाले में आरोपी चर्चित कारोबारी प्रेम प्रकाश को पुलिस पेपर दिये जाने के बाद ईडी से कुछ अन्य दस्तावेज मांगने संबंधी अर्जी पर 23 दिसंबर को सुनवाई होगी।

अर्जी में प्रेम प्रकाश की ओर से आपत्ति जताते हुए कहा गया है कि उन्हें अधूरा पुलिस पेपर मिला है। ईडी से कुछ और दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए प्रेम प्रकाश की ओर से ईडी कोर्ट में लिखित अर्जी दी गयी है।

जिसमें कहा गया है पुलिस पेपर में उन्हें कुछ और पेपर चाहिए, इसकी लिस्ट उनकी ओर से अदालत को दी गयी है। इन दस्तावेज को उपलब्ध कराने के लिए प्रेम प्रकाश की ओर से ईडी कोर्ट से गुहार लगायी गयी है।

इस पर सुनवाई के दौरान ईडी कोर्ट ने 23 दिसंबर को प्रेम प्रकाश को इन दस्तावेज को ईडी को देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 23 दिसंबर को होगी। बता दें कि प्रेम प्रकाश की जमानत याचिका ईडी कोर्ट खारिज कर चुका है, जिसके बाद उनकी ओर से हाइकोर्ट में जमानत के लिए आग्रह किया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रेम प्रकाश सहित तीन के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप पत्र पूर्व में ही दाखिल कर दिया है। ईडी पूर्व में ही प्रेम प्रकाश से 12 दिनों तक दो बार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

ईडी ने अवैध खनन के मामले में प्रेम प्रकाश के 16 ठिकानों पर पहले छापेमारी की थी और बाद में 25 अगस्त को प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया था।

ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान अरगोड़ा स्थित आवास से दो एके-47 और 60 गोलियां बरामद की थीं। इसके अलावा कई अवैध संपत्तियों व कोय़ला कारोबार से जुड़े दस्तावेज बरामद किये थे।

 

यह भी पढ़ें – भाई ने भाई को मारी गोली, मौत

 

#प्रेम प्रकाश की अर्जी पर सुनवाई 23 को