प्राइमरी टेट की तारीख बदली, 10 की जगह 24 दिसंबर को होगी परीक्षा

परीक्षा उस दिन दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक होगी।

कोलकाता, सूत्रकार : प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड ने प्राइमरी टेट की तारीख में बदलाव कर दिया है। परीक्षा 10 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी। इसे बदल दिया गया है। बोर्ड की ओर से इसकी घोषणा सोमवार को की गई। इससे पहले बोर्ड ने 10 दिसंबर को प्राइमरी टेट की घोषणा की थी। बताया गया कि परीक्षा उस दिन दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक होगी।

इसके बाद बोर्ड ने सोमवार को कहा कि परीक्षा 10 दिसंबर को नहीं होगी। इसके बजाय, परीक्षा 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।  बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि परीक्षा के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन नोटिफिकेशन में इस बदलाव की वजह की जानकारी नहीं दी गई है। केवल इतना कहा गया है कि यह निर्णय अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण लिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक बीई करने वाले इस साल टीईटी में नहीं बैठ पाएंगे। हालांकि, डीएलएड समेत अन्य प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण पूरा कर चुके लोग टीईटी दे सकते हैं। इसके अलावा जो लोग पिछले साल टीईटी में फेल हो गए थे, वे भी इस साल दोबारा फॉर्म भर सकते हैं।

पिछले साल की तरह इस बार भी प्राथमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा की सुरक्षा में कोई खामी नहीं रखना चाहता। सरकारी सूत्रों के मुताबिक उम्मीदवारों के लिए सीसीटीवी निगरानी से लेकर बायोमेट्रिक अटेंडेंस तक सभी तरह की व्यवस्थाएं की जाएंगी। प्राथमिक शिक्षा परिषद के कार्यालय में निगरानी के लिए केंद्रीय नियंत्रण कक्ष खोला जायेगा।

primary education boardprimary education board examप्राइमरी एजुकेशन बोर्डप्राथमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा