इस देश के प्रधानमंत्री ने छू लिया पीएम मोदी का पैर

पापुआ न्यू गिनी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में जी-7 के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए के बाद रविवार शाम को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे। इस दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी खुद वहां के पीएम PM जेम्स मारेप ने की।


पापुआ न्यू गिनी की सरकार ने अपने परंपरा को तोड़ते हुए सूर्यास्त के बाद पीएम मोदी का वेलकम किया। इस दौरान PM जेम्स मारेप ने पीएम मोदी को देखते ही उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


आपको बताते चलें कि इस इंडो पैसिफिक रिजन में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का ये पहला दौरा है। पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी एफआईपीआईसी शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हैं। इस सम्मेलन में 14 देशों के नेता भाग लेंगे। जिसमें फिजी, किरिबाती, मार्शल आइलैंड्स, माइक्रोनेशिया, नाउरू, नीयू, पलाऊ, पापुआ न्यू गिनी, समोआ, सोलोमन आइलैंड्स, टोंगा, तुवालु और वानुआतु शामिल हैं।

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत में कई भारतीय मूल के लोग भी खड़े थे। पीएम मोदी को देखते ही सभी ने जोर-जोर से पीएम मोदी का नारा लगाया। पीएम मोदी ने भी लोगों का निराश नहीं किया और सभी के साथ सेल्फी खिंचाई और हाथ भी मिलाया। पापुआ न्यू गिनी में पहली बार अपने पीएम को देखकर लोग पूरी तरह से उत्साहित नजर आएं।

इसे भी पढ़ें: शुरू हो गई भाजपा और मोदी को घेरने की तैयारी

ndapapua new guineapm modi