Punjab Police Intelligence Headquarter: NIA ने किया शूटर दीपक रंगा को गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय हमला करने का आरोप

मोहाली (पंजाब) : एनआईए ने मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट ग्रेनेड से हमला करने के आरोपी मुख्य शूटर दीपक रंगा को गिरफ्तार कर लिया है। दीपक रंगा कनाडा के गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा और हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंडा का करीबी सहयोगी है।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक मई 2022 में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड हमला करने के अलावा, दीपल रंगा हत्या सहित कई अन्य हिंसक वारदातों में शामिल रहा है। दीपक रंगा को लगातार रिंडा और लांडा से आतंकी फंड और रसद सहायता मिल रही थी।

इसे भी पढ़ेंः Bageshwar Baba Row: नागपुर पुलिस ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री को दी क्लीन चिट

बता दें, पंजाब के मोहाली में मई 2022 में पंजाब पुलिस की खुफिया (इंटेलिजेंस) इकाई के मुख्यालय की बिल्डिंग पर रॉकेट से हमला हुआ था। इस हमले के बाद पुलिस और राज्य सरकार सकते में आ गई थीं।

हमला के बाद सीएम भगवंत मान ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी ली थीष वहीं, पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी थी।
सीएम भगवंत मान ने कड़ी चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि मोहाली में हुए विस्फोट की पुलिस जांच कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश है, उसने बख्शा नहीं जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस की एक गोपनीय चिट्ठी से खुलासा हुआ था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में आतंक फैलाने के लिए हाइब्रिड प्लानिंग कर रही है।

आईएसआई विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टरों को एकजुट कर रही है। इनका मकसद विदेश में बैठे आतंकियों और पंजाब के गैंगस्टरों के नेटवर्क का हाइब्रिड क्रिमिनल ऑर्गेनाइजेशन खड़ा करना है। जिसके लिए गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिडा को जिम्मा सौंपा गया है।

mohaliNIAPunjab PolicePunjab Police Intelligence Headquarter