Fifa World Cup 2022 : आज से क्वार्टर फाइनल, उतरेंगे नेमार और मेसी

आज से क्वार्टर फाइनल की जंग शुरू

दोहा : फीफा विश्व कप 2022 (Fifa World Cup 2022) अपने अंजाम की तरफ बढ़ने लगा है। लेकिन इसके साथ फूटबॉल प्रेमियों के बीच भी रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया है। इसी क्रम में आज से क्वार्टर फाइनल मैच की शुरूआत होने वाली है। जहां पर पहले ही मैच में ब्राजील (Brasil) और क्रोएशिया की टीम आमने-सामने आने वाली है। जहां एक तरफ अभी के वक्त के महान खिलाड़ियों में से एक नेमार(Neymar) के सामने ल्युका मॉड्रिच(Luka Modrić) की चुनौती होगी तो वहीं दूसरे मैच में मेसी की अर्जेनटीना के सामने नीदरलैंड की चुनौती होगी।

आज मेसी-नेमार उतरेंगे मैदान पर

पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील (Brasil) का सामना क्रोएशिया से होना है। जहां ब्राजाली ने प्री क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से मात दी थी। वहीं, क्रोएशिया ने जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से पराजित किया था। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सबकी नजरें ब्राजील के स्टार प्लेयर नेमार पर होंगी जो अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।

इसे भी पढ़े : बांग्लादेश के खिलाफ लाज बचाने उतरेगी भारतीय टीम

मेसी उतरेंगे मैदान पर
इसके बाद देर रात दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड और खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना का मुकाबला होगा। नीदरलैंड ने प्री-क्वार्टर फाइनल में USA को 3-2 से पराजित किया था। जबकि लियोनेल मेसी(Lionel Messi) की कप्तानी वाली अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी थी। अर्जेंटीना के फैन्स को क्वार्टर फाइनल में लियोनेल मेसी से धमाकेदार खेल की आस होगी। संभवतः ये लियोनल मेसी का आखिरी विश्व कप है इसलिए वो अपनी टीम को विश्व कप दिलाने के लिए आगे से आकर टीम का लीड कर रहे हैं।

FIFA World Cup 2022fifa world cup 2022 qatarlional messiNeymar