बंगाल में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे राहुल और प्रियंका!

 28 दिसंबर से गंगासागर से होगी शुरू

कोलकाताः कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 28 दिसंबर से शुरू होने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के राज्य चरण में भाग लेने के लिए इस महीने के उत्तरार्ध में पश्चिम बंगाल का दौरा कर सकते हैं।

यात्रा का बंगाल चरण दक्षिण 24 परगना जिले के सागर द्वीप यानी गंगासंगार में कपिल मुनि आश्रम से शुरू होगा और दार्जिलिंग तक जारी रहेगा।  बता दें कि, फिलहाल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में है। कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस यात्रा में जनता का कांग्रेस को पूरा समर्थन मिल रहा है।

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया, “हम ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए पश्चिम बंगाल में लगभग 800 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः शुभेंदु के खिलाफ सभी FIR पर कोर्ट की रोक

हमने 28 दिसंबर को सागर द्वीप में कपिल मुनि आश्रम से शुरू करने की योजना बनाई है। हम कार्यक्रम के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं को आमंत्रित करेंगे।

गंगासागर से शुरू होकर दार्जिलिंग तक होगी यात्रा 

बंगाल में भारत जोड़ो यात्रा का राज्य चरण 55 दिनों तक जारी रहेगा और दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, कोलकाता, नदिया, मुर्शिदाबाद, मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों से होकर गुजरेगा और दार्जिलिंग से गुजरेगा।

पूरे कार्यक्रम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य डिजाइन करेंगे। 28 दिसंबर को डब्ल्यूबीपीसीसी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी सागर द्वीप से यात्रा का उद्घाटन करेंगे।

बंगाल में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकती है माकपा

पंचायत चुनाव से पहले बंगाल में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर राज्य कांग्रेस नेतृत्व के साथ एक ‘प्रतीकात्मक’ भागीदारी में भाग लेते देखे जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो विधानसभा चुनाव के बाद यह पहली बार होगा जब कांग्रेस और वामपंथी एक साथ सड़कों पर नजर आएंगे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राज्य में मार्च के समन्वय के प्रभारी नेता सांसद प्रदीप भट्टाचार्य वाम नेतृत्व से बात कर उन्हें बुला सकते हैं।  उन्होंने इस मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी से शुरुआती चर्चा भी की।

प्रदीप भट्टाचार्य के शब्दों में, “हम सभी समान विचारधारा वाले लोगों को बुलाना चाहते हैं। अगर सांगठनिक तैयारी थोड़ी और की जाती है, तो उस पर गौर किया जाएगा।

‘भारत जोड़ो यात्राEast and West MedinipurIn-charge leader MP Pradeep BhattacharyaKapil Muni Ashram in Sagar IslandSouth 24 Parganas DistrictWBPCC President Adhir Ranjan Chowdharyकांग्रेस नेता राहुल गांधीडब्ल्यूबीपीसीसी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरीदक्षिण 24 परगना जिलेपूर्व और पश्चिम मेदिनीपुरप्रभारी नेता सांसद प्रदीप भट्टाचार्यसागर द्वीप में कपिल मुनि आश्रम