राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले, पहले डर और हिंसा फैलाती है बीजेपी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की12 दिवसीय यात्रा की शुरू

भोपालः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मध्य प्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में पहले डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है।

राहुल ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाइयों के बीच तिरंगे का हस्तांतरण कराने के बाद मध्य प्रदेश में 12 दिवसीय यात्रा की औपचारिक शुरुआत की।

राहुल ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी यात्रा देश में फैलाई जा रही नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर घेरा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे पहले युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में डर फैलाती है और जब यह डर अच्छी तरह से फैल जाता है तो वह इसे हिंसा में बदल देती है।  इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया।

राहुल ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि हमने कन्याकुमारी से हाथ में तिरंगा लेकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की थी। इस तिरंगे को श्रीनगर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

उन्होंने दावा किया कि देश का उद्योग जगत, हवाई अड्डे और बंदरगाह केवल तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में हैं। अब रेलवे भी उनके हाथों में जाने वाला है। राहुल ने कहा कि यह अन्याय का हिंदुस्तान है। ऐसा हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए। गरीबों को न्याय चाहिए।

इसे भी पढ़ेः राज्यपाल से बेहतर तालमेल बनाकर काम करें ममता : दिलीप घोष

उन्होंने यह भी कहा कि महंगे पेट्रोल और रसोई गैस के लिए आम आदमी की जेब से निकलने वाला धन इन्हीं तीन-चार उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सरकार पर शिक्षा के निजीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि आज के हिंदुस्तान में रुद्र का डॉक्टर बनने का सपना पूरा नहीं हो सकता, क्योंकि निजी चिकित्सा महाविद्यालय में पढ़ाई के लिए उसके माता-पिता को करोड़ों रुपये की फीस देनी होगी। फीस नहीं दे पाने के कारण उसे मजदूरी करनी पड़ेगी।

कांग्रेस की अपील, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हो आम लोग

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने की अपील की है।

कमलनाथ ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि आज बुरहानपुर से प्रदेश में श्री गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है। सब बड़ी से बड़ी संख्या में भारत के लोकतंत्र की रक्षा और भारत के समाज को जोड़ने की इस यात्रा में शामिल हों।

उन्होंने कहा कि सबको मिलकर एक मजबूत भारत बनाना है और राहुल गांधी की यात्रा को अपना संपूर्ण सहयोग देना है।

Bharat Jodobharat jodo yatrabharat jodo yatra rahul gandhirahul gandhi bharat jodo yatrarahul gandhi newsrahul gandhi rallyकांग्रेसमध्य प्रदेश