Rahul Gandhi PC in Jammu Kashmir: श्रीनगर में यात्रा खत्म कर बोले राहुल गांधी, हालात सामान्य हैं तो अमित शाह यहां आएं

श्रीनगर में समाप्त हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

कश्मीरः कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरु हुई पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को श्रीनगर में समाप्त हो गई। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने श्रीनगर में अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर घाटी में हालात सामान्य हैं तो गृह मंत्री अमित शाह यहां आएं। यहां धमाके हो रहे हैं, टारगेट किलिंग हो रही है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली से लौटने के बाद रविवार को दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचे राज्यपाल

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को श्रीनगर में समाप्त हो गई। यह यात्रा राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही थी। यात्रा समाप्त होने पर राहुल गांधी ने श्रीनगर में प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने यात्रा के अपने अनुभवों को साझा किया, साथ ही केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा में बहुत कुछ सीखने को मिला। यात्रा का लक्ष्य लोगों को जोड़ना था, नफरत खत्म करना था, लोगों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। ये मेरी जिंदगी का सबसे गहरा और अच्छा अनुभव रहा है। यात्रा यहीं खत्म नहीं हो रही, यह पहला कदम और शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष की पार्टियों में जो एकता आती है वो बातचीत से आती है। यह कहना कि विपक्ष बिखरा हुआ है, ठीक नहीं है। विपक्ष में मतभेद जरूर हैं लेकिन विपक्ष एक साथ लड़ेगा। ये विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस-बीजेपी वाले हैं और दूसरी तरफ गैर आरएसएस-बीजेपी वाले हैं।

राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग, ब्लास्ट हो रहे हैं। अगर सुरक्षा व्यवस्था इतनी ही अच्छी है तो बीजेपी लाल चौक से जम्मू तक यात्रा क्यों नहीं करती, गृह मंत्री अमित शाह जम्मू से कश्मीर तक यात्रा क्यों नहीं करते ? मुझे नहीं लगता कि यहां की सुरक्षा व्यवस्था ठीक है।

bharat jodo yatraRahul Gandhi PC in Jammu Kashmir