राहुल गांधी की संसद में वापसी,टीम I.N.D.I.A ने मनाया जश्न

ब्यूरो रांची : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता लगभग चार महीने बाद बहाल हो गई है. इसकी अधिसूचना भी जारी हो गई है. राहुल गांधी की सदस्‍यता ऐसे समय में बहाल हुई है, जब संसद में कुछ दिनों बाद ही अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस होने वाली है. मोदी सरनेम के बारे में उनकी टिप्पणियों के बाद मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा मिलने के बाद मई में राहुल गांधी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

बता दे कि 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में एक रैली में, पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का सामान्य उपनाम मोदी कैसे है? इस संबंध में लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी की. सचिवालय ने अधिसूचना में कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार अगस्त के फैसले के मद्देनजर राहुल गांधी की अयोग्यता संबंधी 24 मार्च की अधिसूचना का क्रियान्वयन आगामी न्यायिक फैसले तक रोका जाता है,जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने आज उनकी संसद की सदस्यता बहाल कर दी.

सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस ने इसे सत्य और भारत के लोगों की जीत बताई. राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद संसद भवन पहुंचे. जहां पहुंच उन्होंने गांधी प्रतिमा को प्रणाम किया. इस दौरान संसद में उनके स्वागत के लिए कई दलों के नेता भी मौजूद रहे. ढोल नगाड़ो के साथ गरमजोशी से उनका स्वागत हुआ. वही बता दे कि राहुल गांधी सदस्यता बहाल होने के तुरंत बाद अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल लिया है. उन्होंने अपने प्रोफाइल को बदलकर ‘Dis’Qualified MP’ से वापस ‘Member of Parliament’ कर दिया है. प्रोफाइल बदलने के तुरंत बाद लोगों का ध्यान इस ओर गया.

 

ये भी पढ़ें : नूंह हिंसा : योगी का बुलडोजर खट्टर ने नूंह में चलवाया…