राहुल गांधी आज के मीरजाफर : बीजेपी

कांग्रेस का पलटवार

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने लंदन में एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने भारत में लोकतंत्र को बचाने के लिए यूरोप और अमेरिका से मदद मांगी थी। लेकिन उस भाषण के बाद से बीजेपी राहुल गांधी पर पूरी तरह से हमलावर हो गई है। लगातार केंद्र सरकार द्वारा उनसे मांफी की मांग की जा रही है। और इसी मांग ने संसद के कई दिनों के कार्यकाल को स्वाहा कर दिया है। आज इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांन्फ्रेंस किया और राहुल गांधी पर करारा हमला करते हुए उन्हें मीरजाफर तक करार दे दिया है।

क्या कहा पात्रा ने…
संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि “मीर जाफर को मांफी मांगनी ही पड़ेगी। आज की राजनीति के मीर जाफर हैं राहुल गांधी। मीर जाफर ने जो किया था नवाब बनने के लिए और जो राहुल गांधी ने लंदन में किया है। वो ठीक वही है। शहजादा नवाब बनना चाहता है। आज के मीर जाफर को माफी मांगनी ही पड़ेगी। शहजादे… ये नहीं चलेगा. शहजादा नवाब बनना चाहता है। इसके लिए विदेशी ताकतों से मदद मांग रहे हैं।”

कांग्रेस का पलटवार
बीजेपी के हमलों का जवाब देने की जिम्मेदारी संभाली कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन करते हुए कहा कि ‘ये बात शाह और शहंशाह जानते हैं कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे। इसके बाद भी बीजेपी प्रवक्ता बिना नहाए संसद में मांफी मंगवाने के लिए चले आते हैं।

खेड़ा ने आगे कहा, 9 बार नाक रगड़ कर अंग्रजों से माफी मांगने वाले और वायसराय से पेंशन लेने वाले कांग्रेस को देशभक्ति का ज्ञान देते हैं तो हंसी आती है। सरकार की आलोचना देश की आलोचना नहीं है। आप लोकतंत्र के किरायेदार हैं मकान मालिक नहीं। मालिक जनता है।

“लोकतंत्र के जयचंद मत बनिए”
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ‘ये ड्रामा इसलिए हो रहा है क्योंकि राहुल गांधी पीएम के दोस्त को लेकर उनसे सवाल पूछ रहे हैं। उन्हें डर है कि कहीं राहुल गांधी पीएम के सामने अडानी का जिक्र न कर दें। लोकतंत्र के जयचंद मत बनिए। इतिहास में आपको जयचंद कहा जाएगा यदि आप देश की बजाय दोस्त की चिंता करेंगे।

 

bjpparliamentrahul gandhisambit patra