राहुल गांधी की जीत से ‘इंडिया’ होगा मजबूत : ममता

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को राहत

कोलकाता: मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने सूरत कोर्ट के सजा आदेश पर रोक लगा दी। इसके बाद कांग्रेस खेमे में हलचल शुरू हो गई है। कांग्रेस नेतृत्व राहुल गांधी की सांसद सदस्यता लौटाने में जुटा हुआ है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से बात करने पहुंचे। इस बीच, राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की खबर से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी भी खुश हैं। राहुल गांधी के मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश सार्वजनिक होने के बाद तृणमूल नेता ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा कि यह जीत न्याय व्यवस्था की जीत है। ममता को उम्मीद है कि अदालत में राहुल गांधी की जीत से विपक्ष का ‘इंडिया’ गठबंधन मजबूत होगा और एकजुट होकर देश के लिए लड़ेगा। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए ममता-सोनिया ने हाथ मिलाया है। इंडिया गठबंधन 26 भाजपा विरोधी पार्टियों द्वारा बनाया गया है। ऐसे में तृणमूल सुप्रीमो को लगता है कि राहुल गांधी को सर्वोच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन को और भी मजबूती मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल के मुखपत्र जागो बांग्ला ने पिछले कुछ दिनों में विभिन्न मौकों पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए रिपोर्ट प्रकाशित की है। खासकर बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस विफल रही। केवल तृणमूल ही भाजपा को रोक सकती है। तृणमूल के मुखपत्रों ने इसे बार-बार समझाने की कोशिश की है। वहीं अब स्थिति बदल गई है। अब ममता-सोनिया गठबंधन में हाथ मिलाकर लड़ रही हैं।

mamata banerjeerahul gandhi