राहुल को राहत

राहुल के साथ कई कांग्रेस नेता रहे मौजुद

सूरत: राहुल गांधी ने 2019 में मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद उनपर सूरत के एक कोर्ट में मामला चला और उनको दो साल की सजा हुई। इसके बाद राहुल गांधी ने सूरत मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले के खिलाफ सेशंस कोर्ट में अपील दायर की थी। इसी मामले पर सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को आज बड़ी राहत मिली है। अब मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। सूरत की अदालत ने सभी पक्षों से राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में 10 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है।


कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि “ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा।”

आपको बताते चलें कि राहुल गांधी को 15 हजार के बॉन्ड पर जमानत दी गई है। सजा पर कोर्ट ने स्टे देते हुए राहुल गांधी को जमानत दी है। साथ ही इस मामले में जो शिकायतकर्ता हैं उन्हें भी अदालत ने नोटिस जारी किया है। इस मामले पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि दूसरे पक्ष को सुने बिना ऐसा आदेश पारित नहीं किया जा सकता। इस मामले में शिकायतकर्ता को 10 अप्रैल तक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिलने के साथ उनको लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। आज राहुल जब सूरत जा रहे थे उस वक्त उनके साथ
कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी थे राहुल के साथ महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ नेता अपने-अपने राज्यों से सूरत पहुंचे गांधी के साथ गुजरात कोर्ट गए थे।

Ashok Gehlotbhupesh baghelcongresspriyanka gandhirahul gandhisurat session court