राहुल ने ममता से किया बैठक में आने का अनुरोध

ममता ने आरोप लगाया था कि समय पर उन्हें सूचना नहीं दी गई थी

कोलकाता, सूत्रकार: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की अगली बैठक में शामिल होने के लिए हामी भर दी है। इसके पहले बैठक में शामिल होने से उन्होंने इनकार कर दिया था। ममता ने आरोप लगाया था कि समय पर उन्हें सूचना नहीं दी गई थी।

इसके बाद नीतीश कुमार और अखिलेश यादव के भी बैठक से किनारा करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली स्थित आवास पर होने वाली बैठक टाल दी गयी थी। अब सूचना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर अगली बैठक में शामिल होने के लिए मनाया है।

उत्तर बंगाल के कर्सियांग में ममता के भतीजे आवेश की शादी में शामिल होने के लिए पूरा बनर्जी परिवार उत्तर बंगाल की पहाड़ियों पर पहुंचा हुआ है। इस बीच, राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन किया है।

सीएम के करीबी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने उन्हें फोन कर भतीजे की शादी की शुभकामनाएं दी और उसके बाद गठबंधन की बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया। ममता ने उन्हें बताया कि बैठक की तारीख तय करने से पहले सभी विपक्षी दलों के संबंधित नेताओं से बात की जानी चाहिए। ममता ने आश्वस्त किया है कि अगली बैठक जब भी होगी, वह जरूर आएंगी। सूत्रों ने बताया कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में विपक्षी दलों के गठबंधन की बैठक होनी है।

उल्लेखनीय है कि ममता ने 6 दिसंबर की बैठक को लेकर सूचना नहीं देने का आरोप लगाया था। उनके भतीजे की शादी प्रस्तावित होने की वजह से वह बैठक में नहीं जाएंगी, इसकी जानकारी भी सीएम ने पहले ही दे दी थी।

Congress president Mallikarjun KhargeRahul requested Mamta to come to the meetingWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगेपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीराहुल ने ममता से किया बैठक में आने का अनुरोधराहुल ममता