राहुल की Flying Kiss ‘मोहब्बत’ या ‘मोहब्बत की दुकान’

ब्यूरो रांची : राहुल गांधी की संसद में वापसी के बाद से लगातार बीजेपी सांसद, सदन से लेकर सोशल मीडिया तक लगातार उन्हें घेर रहे हैं। आरोप हैं महिला विरोधी होने के…लेकिन क्या वाकई ऐसा है? क्या वाकई राहुल ने महिला सांसदों को सदन की कार्रवाई के दौरान फ्लाइंग किस कर दिया या बीजेपी महज राहुल पर आरोप लगा रही है?  बता दे कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी फ्लाइंग किस विवाद में घिर गए हैं।

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल पर सदन में महिला सांसदों की तरफ ‘फ्लाइंग किस’ का आरोप लगाया। राहुल के ठीक बाद सदन में बोलते हुए उन्होंने यह गंभीर आरोप लगाया और कहा कि सदन में पहले कभी ऐसा आचरण नहीं देखा गया। बाद में भाजपा की 20 महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और वायनाड से सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि अगर राहुल गांधी पर आरोप सही पाया गया तो क्या ऐक्शन लिया जा सकता है?

फिलहाल यह मामला स्पीकर ओम बिरला के पास है। उन्हें फुटेज देखकर आगे का फैसला करना है। वहीं दूसरी और यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गांधी का समर्थन कर इसे सामान्य व्यवहार करार दिया। शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “जब राहुल गांधी ने ऐसा किया तब मैं विजिटर गैलरी में ही थी। उन्होंने सहजता में साथी सांसदों के प्रति सिर्फ प्यार के भाव के तौर पर ऐसा किया। बीजेपी को नफरत की आदत हो गई है, इसलिए उसको मोहब्बत रास नहीं आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी अपना भाषण खत्म करने के बाद जब संसद से बाहर जाने के लिए उठे तो उनके हाथ से कुछ कागज गिर गये। उन कागजों को उठाने के लिए जब वह नीचे झुके तो बीजेपी सांसद उन पर हंसने लगे। इस पर राहुल गांधी ने जाते-जाते सहजता के साथ स्पीकर टेबल की तरफ फ्लाइंग किस उछाल दिया और फिर वहां से निकल गये।

 

ये भी पढ़ें : सिल्ली में धूमधाम से मना आदिवासी दिवस