रेल हादसे के लिए रेल मंत्री दें इस्तीफा : अभिषेक

घायल लोगों और पीड़ित परिवारों की मदद करेंगे

कोलकाता : बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बालासोर रेल हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

टीएमसी सांसद ने कहा कि इस रेल हादसे की पूरी जिम्मेदारी रेल मंत्री की है और रेल मंत्री को यदि नैतिकता है, तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

उन्होंने ट्रेनों में एंटी कॉलिजन सिस्टम नहीं होने को लेकर सवाल उठाते हुए रेल मंत्री से इस्तीफा मांग। अभिषेक ने कहा कि ट्रेन हादसे में लगभग 280 लोगों की मौत हुई है, जिसकी जिम्मेदारी किसकी है।

अभिषेक ने बालासोर ट्रेन हादसा के मद्देनजर अपनी जनसंपर्क यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने कहा कि वे अपनी सीमाबद्ध क्षमता के तहत घायल लोगों और पीड़ित परिवारों की मदद करेंगे।

अभिषेक ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया जा रहा है, लेकिन देखा गया कि एंटी कॉलिजन सिस्टम नहीं था। नौ साल से मोदी सरकार सत्ता में हैं। क्या काम किया है ?

उन्होंने कहा कि दो दशकों में ऐसी दुर्घटना नहीं देखी गई है। प्रधानमंत्री ने कवच देने की बात कही थी, लेकिन इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ? उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण 140 लोग मारे गये हैं । इसकी जिम्मेदारी किसकी है। तीन ट्रेन एक्सीडेंट हुए हैं। इसकी जिम्मेदारी किसकी है ? इससे प्रधानमंत्री इससे नहीं बच सकते हैं।

टीएमसी सांसद ने कहा कि लोगों की परिसेवा को लेकर कोई जिम्मेदारी नहीं ले रही है। यदि प्राथमिक चिकित्सा देने पर कुछ लोग बच पाते थे। उन्होंने कहा कि कुछ अच्छा होना पर आप श्रेय लेते हैं, तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। देश में फिर ऐसी दुर्घटना नहीं हो। केंद्र सरकार को सुनिश्चित करना होगा।

अभिषेक ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ट्रेन नहीं चढ़ते हैं। सभी प्राइवेट जेट से आते हैं। बीएसएफ के विशेष विमान से आते हैं। ऐसी स्थिति में साधारण लोगों की बात कौन सोच रहा है।

BJP TMCletes news of west bengalLETEST NESW OF ABHISHEKletest news of odisha