अभिषेक के पीए बनकर रेलवे अधिकारी को धमकी,

आरोप में दो गिरफ्तार

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी के पीए बताकर रेलवे अधिकारी को धमकी देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कोलकाता पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग खुद को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी का पीए बताया था। दोनों ने रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी को धमकाया था लेकिन प्राथमिक जांच में पता चला कि ये दोनों लोग अभिषेक बनर्जी के पीए नहीं बल्कि फर्जी थे।

पुलिस सुत्रों के अनुसार गिरफ्तार लोगों की पहचान बिवास सरकार और विश्वनाथ सरकार के रूप में हुई है। पुलिस ने सबसे पहले बिवास सरकार को शनिवार शाम दक्षिण कोलकाता के बोंडेल रोड इलाके से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरानृ बिवास ने बिश्वनाथ सरकार का नाम लिया, जिसे उसी रात पुरुलिया जिले के संतालडीह से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार दोनों लोग एक गिरोह का हिस्सा हैं, जो लोगों से जबरन वसूली करने में शामिल है। बिश्वनाथ सरकार ने अपने पर्सनल ईमेल से पूर्व रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी को एक विशेष इकाई के पक्ष में रेलवे टेंडर की मंजूरी के लिए एक मैसेज भेजा था। टेंडर की कीमत 5.87 करोड़ रुपए थी।

ईमेल भेजे जाने के बाद बिवास सरकार ने उस अधिकारी को फोन भी किया था। आरोप है कि खुद को अभिषेक बनर्जी के निजी सहायक बताते हुए बिवास ने उसने एक विशेष संस्था के पक्ष में टेंडर पारित नहीं होने पर अधिकारियों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

इस मामले में उस रेलवे अधिकारी ने हेयरस्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की और आखिरकार दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

# latest news of kolkatakolkata policeletes news of west bengal