रेलवे राज्य के यात्रियों को 11 दिसंबर से कराएगा दक्षिण भारत का सफर

रांची : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) राज्य के यात्रियों को 11 दिनों का दक्षिण भारत सफर करने का विशेष अवसर देगा। इसके तहत भारत गौरव ट्रेन से ग्यारह दिनों के यात्रा की सुविधा दी जा रही है। इसमें यात्रियों को दक्षिण भारत के तिरुपति, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वर, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराये जायेंगे। यह यात्रा 11 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर को समाप्त होगी।

ये भी पढ़ें : ADG और IG समेत 16 पुलिसकर्मी ‘केंद्रीय गृह मंत्री विशेष अभियान पदक’ से सम्मानित

 

मालदा स्टेशन से खुलने वाली इस ट्रेन में यात्रा करने वाले इच्छुक यात्री रांची, बोकारो, जामताड़ा, जसीडीह, धनबाद, न्यू फरक्का, पाकुड़, रामपुर हाट, दुमका, हंसडीहा, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, जमुई, झाझा, चितरंजन, कुल्टी, राउरकेला, झारसुगुड़ा और संबलपुर से सवार हो सकते हैं। आरसीटीसी के अनुसार यात्रियों की श्रेणी के अनुसार उनके रहने की व्यवस्था की जायेगी, जहां श्रेणी के हिसाब से यात्रियों को वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित होटल में रात्रि विश्राम की सुविधा देगी। दिन में तीन बार शाकाहारी भोजन की व्यवस्था, सुबह की चाय और दिन में दो बोतल पीने का पानी दिया जायेगा। घूमने के लिए श्रेणी के हिसाब से सामान्य व वातानुकूलित बस की व्यवस्था भी दी जायेगी।

तीन श्रेणियों में टिकट उपलब्ध :

इकोनॉमी स्लीपर क्लास में यात्रा के लिये 22,750 रुपये, स्टैंडर्ड थर्ड एसी से यात्रा के लिये 36,100 रुपये और थर्ड एसी से यात्रा शुल्क 39,500 रुपये है। भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रेलवे टिकट की दर में 33 प्रतिशत की रियायत भी दे रही है।