Rajnath Singh Attack Rahul Gandhi:  रक्षा मंत्री राजनाथ ने राहुल गांधी को लिया निशाने पर, बोले, …भारत को बदनाम न करें

लोगों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध

सिंगरौली (मध्य प्रदेश): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को भारत जोड़ा यात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है।

रक्षा मंत्री ने कहा, राहुल गांधी से मैं पूछना चाहता हूं देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है ? राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल भारत जोड़ो यात्रा में हमेशा देश में नफरत होने की बात कहकर भारत को बदनाम कर रहे हैं।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को मध्यप्रदेश के सिंगरौली पहुंचे थे। सिंगरौली में मप्र सरकार 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखंड आवंटित कर रही है।

इस दौरान संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साथा। उन्होंने कहा है कि राहुल जी देश में नफरत है कहकर भारत को बदनाम नहीं करें।

राजनाथ ने कहा, मैं राहुल गांधी से पूछता हूं, जो देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और कह रहे हैं कि देश में नफरत है। देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है? देश में नफरत है कहकर भारत को बदनाम किया जा रहा है। आपको क्या हो गया है राहुल जी? क्या भारत बिखरा हुआ देश है ?

रक्षा मंत्री ने कहा कि एमपी सरकार गरीब लोगों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, यही हर बीजेपी सरकार का मंत्र और लक्ष्य है।

हमने चुनाव के दौरान किए गए हर वादे को पूरा किया है। हमारे कार्य और शब्द हमेशा अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत मेल खाते हैं।

राजनाथ ने एमपी के सीएम शिवराज सिहं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भूखण्ड आवंटन योजना के तहत आज 27000 से अधिक परिवारों को सीएम ने भूमि आंवटित की है।

अगर CM गरीबों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध नहीं होते तो ये काम नहीं होता। इस बीच राजनाथ ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि नेताओं ने प्रलोभन देकर जनता का समर्थन हासिल किया है। मगर BJP जो कहती है, वो करती है।

उन्होंने कहा कि पहले हम युद्धक विमानों, मिसाइलों, युद्धपोतों और बमों सहित अन्य देशों से रक्षा क्षेत्र के लिए सब कुछ आयात करते थे, लेकिन अब हमने भारत में ही सब कुछ बनाने और निर्यात करके अन्य देशों को वापस करने का फैसला किया है।

कार्यक्रम में राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली में मुख्यमंत्री आवास भू-अधिकार योजना के तहत गरीब परिवारों को ‘भूमि पट्टे’ बांटे।

CM चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज 421 एकड़ जमीन प्रदेश के गरीबों में बांटी जा रही है, यही सामाजिक न्याय है।

उन्होंने कहा कि राशन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिल ही रहा है। अब सरकार मेधावी बच्चों को पढ़ाने की फीस देगी। सीएम ने कहा कि जिनकी सालाना आय 8 लाख तक है उनके बच्चों की फीस सरकार भरेगी।

bharat jodo yatradon't defame India by saying there is hatred in the countrymadhya pradesh cm shivraj singh chouhanrahul gandhiRajnath Singh Attack Rahul Gandhi Defense Minister Rajnath targeted Rahul Gandhi