राम पूरे देश के प्रतीक, उन पर सियासत गलत : अधीर रंजन

धीरे-धीरे राम मंदिर सियासत का मुद्दा बनता जा रहा है

कोलकाताः कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राम मंदिर उद्घाटन को लेकर हो रही सियासत के मुद्दे पर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। शनिवार को मुर्शिदाबाद पहुंचे अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राम सारे देशवासियों के लिये एक हैं। धीरे-धीरे राम मंदिर सियासत का मुद्दा बनता जा रहा है। इस पर राजनीति हो रही है, जो ठीक नहीं है।

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा, मेरा मानना है कि राम जी को घर्म के अंगने से निकाल कर सियासत के अंगने में ले जाया जा रहा है, जबकि राम को राजनीति में नहीं लाना चाहिए। अधीर चौधरी ने कहा कि राम सभी देशवासियों के प्रतीक हैं। हालांकि राम मंदिर के 22 जनवरी को प्रस्तावित उद्घाटन में मिले निमंत्रण को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो वह टाल गए।

अधीर रंजन चौधरी ने कश्मीर के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी घेरा। उन्होंने कहा, “यह सरकार डंके की चोट पर कहा करती थी कि हम पाकिस्तान ऑक्युपाइड कश्मीर को पाकिस्तान से छीन कर लाएंगे। हम चाहते हैं की सरकार इस पर ध्यान दे। वह पीओके को पाकिस्तान से छीनकर लाए और हमें पीओके का सेव खिलाए।”

अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी को लेकर भी अपनी बात कही। सीट बंटवारे और इंडी गठबंधन पर उन्होंने कहा कि यहां की मुख्यमंत्री खुद सवाल उठाएं तो क्या किया जा सकता है। क्या होना है, इसका फैसला हमारा आलाकमान करता है। हम यहां चुनाव में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं, चाहे विपक्ष में कोई भी हो। हम एनडीए से लड़ने को तैयार हैं।

Congress MP Adhir Ranjan ChaudharyNarendra Modi governmentRam symbol entire country politics him wrongRam temple political issueTrinamool Congress chief Mamata Banerjeeकांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरीतृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जीनरेंद्र मोदी सरकारपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीराम मंदिर सियासत का मुद्दा