रांची नगर निगम आज पेश करेगा वार्षिक बजट

रांची नगर निगम के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के मुताबिक पिछले बजट में 2700 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था. संभावना जताई जा रही है कि इस बार बजट में 300 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी।

शिखा झा

रांची : शुक्रवार को रांची नगर निगम अपना वार्षिक बजट पेश करेगा। दोपहर 2 बजे निगम सभागार में इसको लेकर बैठक होगी। बैठक में बजट पेश करने के लिए कई अन्य एजेंडे भी शामिल थे, लेकिन इसमें सिर्फ बजट ही रखा गया है। बोर्ड की बैठक में शेष एजेंडे को शामिल किया जाएगा।

 

तीन हजार करोड़ के बजट की है योजना!

रांची नगर निगम के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के मुताबिक पिछले बजट में 2700 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। ऐसी संभावना है कि इस बार बजट में 300 करोड़ रुपये की वृद्धि हो सकती है, जिससे कुल राशि 3,000 करोड़ रुपये के करीब पेश की जा सकती है। बजट को लेकर होने वाली बैठक में महापौर, नगर आयुक्त शशिरंजन सहित अन्य अधिकारी व वार्ड पार्षद शामिल होंगे।

 

रांची के निवासियों को बजट से क्या उम्मीद है?

गौरतलब है कि रांची नगर निगम का कार्यकाल 27 अप्रैल को समाप्त हो रहा है, ऐसे में बजट में कई लोकलुभावन वादे किए जा सकते हैं। बजट प्रावधान से शहर के कचरे का निस्तारण किया जा सकता है। रांची में ट्रैफिक क्लियर करने के लिए इलेक्ट्रिक एसी बसों के इस्तेमाल को लेकर चर्चा हुई. इसकी डीपीआर भी तैयार कर ली थी। इसके लिए बजटीय प्रावधान भी किया जा सकता है। जल्द ही गर्मी होगी। गर्मी के दिनों में पीने के पानी की कमी रांची के कई इलाकों को प्रभावित करती है। बजट में पेयजल की व्यवस्था को लेकर भी बड़ी घोषणा होने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़ें :  Breaking News : अमित शाह का वादा, सहारा निवेशकों को 4 महीने में ब्याज सहित मिलेगा पैसा