महिला पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती

बंगला भाषा प्रथम विषय होना जरूरी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्ती लेडी कॉन्स्टेबल के पोस्ट के लिए है। इसके लिए 24 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं।

इस पोस्ट के जरिए 1420 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in और prb.wb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपने नोटिफिकेशन में कहा कि लेडी कॉन्स्टेबल के 1420 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पोस्ट के लिए 24 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है और आवेदन की अंतिम तिथि 22 मई 2023 है।

जानें क्या है आवेदन शुल्क

जनरल कैंडिडेट- 150 रुपये

एससी और एसटी वर्ग की महिला कैंडिडेट्स-कोई फीस नहीं

जानें क्या है एज लीमिट

इस पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिला कैंडिडेट्स की मिनिमम एज 18 साल और अधिकतम एज 30 वर्ष होनी चाहिए।

जानें क्या है एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वालों के पास पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन या इसके समकक्ष से माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

इसके साथ ही बंगाली भाषा बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए.

जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा या स्क्रीनिंग टेस्ट देना होगा. इसके बाद शारीरिक मापन परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षा, अंतिम लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

Minimum age of female candidatesphysical efficiency testWest Bengal Police Recruitment Boardपश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्डमहिला कैंडिडेट्स की मिनिमम एजशारीरिक दक्षता परीक्षा