टीएमसी के राष्ट्रीय पार्टी का तमगा हटने के बाद

दिलीप घोष का तंज:  टूटा प्रधानमंत्री बनने का सपना

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने अखिल भारतीय राष्ट्रीय पार्टी का खिताब खो दिया है। इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के राज्य पार्टी के खिताब को भी खो दिया है।

चुनाव आयोग की ओर से सोमवार की रात की घोषणा के बाद बंगाल बीजेपी के नेता लगातार टीएमसी पर हमला करते दिख रहे हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के बाद अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी पर हमला बोला है।

उन्होंने ममता बनर्जी का बिना नाम लिए कहा कि अखिल भारतीय पार्टी बनने का सपना, प्रधानमंत्री बनने का सपना, दिल्ली जीतने का सपना, फिलहाल ताक पर रख देना चाहिए।

भाजपा नेता दिलीप घोष रोजाना की तरह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। कई मुद्दों पर पत्रकारों के सामने बोलते हुए उन्होंने तृणमूल कांग्रेस से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छिनने के मुद्दे पर जमकर टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में तृणमूल कांग्रेस को एक या दो बार वोट मिले। पश्चिम बंगाल में जिस तरह का भ्रष्टाचार, हिंसा और लड़ाई तृणमूल कांग्रेस कर रही है, उससे भारत की जनता तृणमूल का असली रूप जान चुकी है।

गोवा और त्रिपुरा, मणिपुर और असम ने चुनाव के लिए बहुत पैसा खर्च किया, लेकिन कहीं वोट नहीं मिला। स्वाभाविक रूप से मतदान प्रतिशत कम हो गया है और इस कारण राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छिन गया है। दिलीप घोष ने कहा कि अब पश्चिम बंगाल को अस्तित्व की लड़ाई लड़नी है।

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया कि टीएमसी ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खो दिया और इसे एक क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मान्यता दी जाएगी। टीएमसी को विकसित करने की दीदी की आकांक्षा के लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि लोग जानते हैं कि टीएमसी सबसे भ्रष्ट, तुष्टिकरण और आतंक से भरी सरकार चलाती है।

सरकार का पतन भी निश्चित है क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग इस सरकार को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं करेंगे। बता दें कि नियमों के अनुसार, एक राजनीतिक दल को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए चार या अधिक राज्यों में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करनी होती है या लोकसभा चुनाव में कम से कम तीन राज्यों से 2 प्रतिशत सीटें प्राप्त करनी होती है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस इसमें विफल रही है. दूसरी ओर, टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि पार्टी आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी.

All India National PartyGoa and Tripuraremoval of the national party tag of TMCअखिल भारतीय राष्ट्रीय पार्टीगोवा और त्रिपुरा