10 रुपये के खातिर युवक ने दोस्त को पत्थर से कुचल कर मार डाला

आरोपी नशा करता था

सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक युवक ने दस रुपये को लेकर हुए झगड़े में अपने दोस्त की कथित तौर पर पत्थर से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृत दोस्त की पहचान रामप्रसाद साहा (20) के रुप में हुई है।

हालांकि, घटना की सूचना पर पुलिस की एक टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी हुई है।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की सुबह 20 वर्षीय रामप्रसाद साहा का शव बुधवार को बैकुंठपुर के जंगलों में मिला। जांच के दौरान पता चला है कि साहा मादक पदार्थ की लत का शिकार था और अपनी लत को शांत करने के लिए नियमित रूप से जंगलों में जाता था।

इसे भी पढ़ेंः सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की मौत

पुलिस के मुताबिक, सोमवार को साहा अपने दो दोस्तों-सुब्रत दास (22) और अजय रॉय (24) के साथ जंगलों में गया था, जो खुद मादक पदार्थ की लत के शिकार हैं.

पत्थर से कुचल कर की हत्या

अधिकारियों ने बताया कि नशे में धुत्त साहा ने पाया कि उसके पास पैसे नहीं हैं। उसने और मादक पदार्थ खरीदने के लिए सुब्रत से दस रुपये मांगे। पुलिस के अनुसार पैसों की मांग को लेकर साहा और सुब्रत में झगड़ा होने लगा।

इस दौरान सुब्रत ने कथित तौर पर पत्थर से पीट-पीटकर साहा की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि सिलीगुड़ी मेट्रो पुलिस की आशीघर चौकी के अधिकारियों ने बुधवार रात सुब्रत और अजय को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अजय की भूमिका की जांच कर रही है।

नशे की लत लोगों की ले रहा जान

बता दें कि, हाल ही में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें आरोपी ने अपने नशे की लत की वजह से अपने करीबियों की हत्या कर दी। नवंबर में दिल्ली के पालम इलाके में एक व्यक्ति ने अपने मां-बाप, बहन और दादी की गला काटकर हत्या कर दी थी।

पता चला कि आरोपी नशा करता था। उसने नशा करने के लिए पैसे मांगे थे, नहीं देने पर परिजनों की हत्या कर दी थी। हालांकि, मृतक भागने की फिराक में था, लेकिन उसके चाचा ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था।

वहीं, राजसमंद में आज से तीन महीने पहले केलवा थाना क्षेत्र के पसुंद में युवक ने शराब के नशे में पत्नी की हत्या कर दी थी।

Baikunthpur forestsbuy drugsSiliguri in West BengalSiliguri Metro Policeपश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ीबैकुंठपुर के जंगलोंमादक पदार्थ खरीदनेसिलीगुड़ी मेट्रो पुलिस