साधुओं की पिटाई पर बंगाल में मचा बवाल

बीजेपी ने कहा-टीएमसी के पोषित गुंडों ने किया हमला भड़की टीएमसी- बीजेपी हमेशा जवाबदेही से बचती रही है

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में इन दिनों गंगासागर मेला चल रहा है। इसमें देशभर से न सिर्फ आम लोग आते हैं बल्कि साधु और संत भी हिस्सा लेते हैं। इन्हीं सब के बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तीन साधुओं को लोग घेरकर मारपीट और धक्का-मुक्की कर रहे हैं। इसके बाद से ही बंगाल की राजनीति में घमासान मच गया। ये घटना पुरुलिया की बताई जा रही है। पुलिस ने किसी तरह उन साधुओं को भीड़ से बचाया। सूचना पाकर खुद पुरुलिया से बीजेपी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो वहां पहुंचे और साधुओं को पुलिस स्टेशन से छुड़ाया।

बीजेपी सांसद ने टीएमसी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां भी महाराष्ट्र के पालघर की तरह घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी। टीएमसी द्वारा पोषित गुंडे धर्म पर हमला कर रहे हैं और साधु-संतों पर हमला कर रहे हैं।

लेकिन इधर टीएमसी ने घटना को लेकर बीजेपी पर पलटवार किया है। कैबिनेट मंत्री शशि पांजा ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि “बीजेपी हमेशा जवाबदेही से बचती रही है…स्थानीय लोगों ने तीन साधुओं की पिटाई की क्योंकि उनका आरोप है कि साधु वहां से तीन लड़कियों का अपहरण कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की और लड़कियों को बचाया। पुलिस साधुओं को थाने ले गई। जांच चल रही है, लेकिन पुरुलिया में बीजेपी नेता पूरी घटना को गलत तरीके से पेश करने और बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।”

बताया जा रहा है कि ये मामला गुरुवार का है। जब पुरुलिया जिले में गंगासागर जा रहे साधुओं ने किशोर लड़कियों से रास्ते के बारे में पूछा, जिसपर वो चिल्लाने लगीं, ये देखकर स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और मारपीट की, उनकी गाड़ी को भी तोड़ दिया गया। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर साधुओं का बचाव किया।

bjpsadhuTMCWEST BENGAL