अपने घरों में रखें हथियार, कुछ नहीं है तो चाकुओं की तेज रखें धार : सांसद प्रज्ञा ठाकुर

नई दिल्ली : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हमेशा से अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती है। कई बार भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसको लेकर चेतावनी भी दे रखी है । लेकिन फिर भी उनका बयान आते रहता है । अब इसी क्रम में इन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले पर उन्होंने बयान देते हुए कहा कि ‘हिंदुओं को उनपर और उनकी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है’। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘सभी हिंदुओं को कम से कम घरों में एक चाकू जरूर रखनी चाहिए’।

दरअसल साधवी प्रज्ञा ठाकुर हिंदू जागरण वेदिका कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थी । इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘उनके पास लव जिहाद की जिहादी की परंपरा है, अगर कुछ नहीं करते हैं तो लव जिहाद करते हैं। अगर वे प्यार भी करते हैं तो उसमें जिहाद करते हैं। हम (हिंदू) भी प्यार करते हैं, भगवान से प्यार करते हैं, एक संन्यासी अपने भगवान से प्यार करता है।’

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘सभी हिंदू अपने घर में हथियार रखें । ‘लव जिहाद करने वालों को उनकी भाषा में ही दे जवाब’ अगर और कुछ नहीं है तो कम से कम उन चाकूओं की धार तेज रखें जिनका इस्तेमाल सब्जियां काटने के लिए किया जाता है। मैं नहीं जानती कि कौन सी स्थिति कब पैदा होगी। हर किसी को आत्मरक्षा का अधिकार है। यदि कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है, तो उचित जवाब देना हमारा अधिकार है। ”

आपको बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर का और विवादित बयानों का पुराना नाता रहा है। सांसद बनने के कुछ दिन बाद ही उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दे दिया था। इस बयान के बाद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व भी नाराज हो गया था। खुद प्रधानमंत्री मोदी न बिना नाम लिए ही उनको चेतावनी दे दी थी । भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उनपर कार्रवाई की बात कही थी।

bjpSadvi Pragya Thakur